अमेरिकी सेनाविमानों ने गाजा में खाद्य सामग्री के 38000 पैकेट गिराए

punjabkesari.in Sunday, Mar 03, 2024 - 12:26 PM (IST)

वाशिंगटन: अमेरिकी सेना के सी-130 मालवाहक विमानों ने शनिवार को गाजा में खाद्य सामग्री के लगभग 38,000 पैकेट गिराए। अमेरिकी अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अमेरिकी अधिकारियों ने बताया कि वायु सेना की केंद्रीय कमान के तीन विमानों ने सुबह 8:30 बजे ईएसटी पर खाद्य सामग्री के लगभग 38,000 पैकेट वाले 66 बंडल गाजा में गिराए। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने गाजा में हवाई मार्ग से मानवीय सहायता पहुंचाने की शुक्रवार को घोषणा की थी। इसे गाजा में पहुंचाई जाने वाली मानवीय सहायता की यह पहली किश्त है।

 

यह मानवीय सहायता जॉर्डन के सहयोग से पहुंचाई जा रही है। गाजा में बृहस्पतिवार को एक मानवीय सहायता काफिले से खाद्य सामग्री लेने की कोशिश कर रहे फलस्तीनियों की एक भीड़ पर इजराइली सैनिकों की गोलीबारी में कम से कम 115 लोग मारे गए थे और 700 से अधिक घायल हुए थे। व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा प्रवक्ता जॉन किर्बी ने शुक्रवार को कहा कि जमीन पर मौजूद लोगों को सुरक्षित तरीके से आपातकालीन मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए हवाई मार्ग से सामग्री गिराए जाने की योजना बनाई जा रही है।

 

सी-130 मालवाहक विमान कठिन परिस्थितियों में उतरने की क्षमता और मालवाहक क्षमता के कारण दूरदराज के स्थानों पर सहायता पहुंचाने के लिए व्यापक रूप से इस्तेमाल किया जाने वाला जेट विमान है। संयुक्त राष्ट्र का कहना है कि गाजा के 23 लाख लोगों में से एक चौथाई लोग भुखमरी का सामना कर रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News