अमरीका में चला रहा था छोटी सी नाव, पहुंच गया रूस

punjabkesari.in Sunday, Aug 05, 2018 - 10:53 AM (IST)

न्यूयार्कः अमरीका में  छोटी सी नाव पर सवार एक व्यक्ति  अचानक रूस पहुंच गया । इस इसका तब पता चला जब रूस की सीमा में उसे गिरफ्तार कर लिया गयाय़ अमेरिका के एक नागरिक को रूस के बॉर्डर गार्ड्स ने हिरासत में ले लिया।  दरअशल अमरीका के जॉन मार्टिन अलास्का की यूकोन नदी में नाव चला रहे थे। जॉन अपनी नाव से थोड़ी दूर ही निकले थे कि अचानक मौसम खराब हो गया।

ऐसे में बिना किसी जानकारी के जॉन अमरीका और रूस के बीच स्थित बेरिंग समुद्र में भटक गए। करीब दो हफ्ते के बाद जब जॉन ने समुद्र के किनारे कदम रखा तो उन्हें बॉर्डर गार्ड्स ने गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद ही जॉन को अंदाजा हुआ कि वे अमरीका में नहीं हैं, बल्कि रूस पहुंच गए हैं। रूस के विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि बॉर्डर पुलिस ने जॉन मार्टिन को चुकोत्का प्रांत के लवरेंतिया से गिरफ्तार किया।

इस बारे में अमरीकी दूतावास को खबर दी गई। रूस के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया जाखारोव ने बताया कि स्थानीय अधिकारी उन्हें जल्द ही चुकोत्का की राजधानी अनादिर पहुंचा दिया जाएगा। अमेरिकी दूतावास ने भी जॉन को अपने देश पहुंचाने के लिए हरसंभव मदद की बात कही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News