सीरिया में अमेरिका नीत गठबंधन बल के हमले में 10 लोगों की मौत

punjabkesari.in Sunday, Mar 17, 2019 - 10:16 PM (IST)

दमिश्कः अमेरिका नीत गठबंधन बल सेना ने कुख्यात आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के गढ़ पूर्वी सीरिया के डेर अल- जौर प्रांत में रविवार को हवाई हमले किए जिसमें कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार हवाई हमले प्रांत के बागौज शहर को निशाना बना कर किए गए। हमले में मारे गए लोगों में बच्चों की संख्या अधिक है।

इसके पहले 11 मार्च को अमेरिका नीत सेना ने इस शहर पर हमले किए थे, जिनमें कम से कम 50 लोगों की मौत हुई थी। अमेरिका समर्थित सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेज की शहर को आईएस से मुक्त कराने की मुहिम के मद्देनजर इस हमले को अंजाम दिया गया था। आईएस के आतंकवादी समेत सैकड़ों लोग इस शहर को छोड़ चुके हैं जबकि कुछ लोग आत्मसमर्पण करने से इंकार करते हुए वहां रह रहे हैं।

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरस ने शुक्रवार को सीरियाई सरकार और गठबंधन सेना को चेतावनी दी थी कि मासूम लोगों की जान की कीमत पर आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई बेहद निंदनीय है। पूरे सीरिया में संघर्ष विराम समझौता लागू करने के लिए आईएस के गढ़ों पर हमले रोकना अनिवार्य है। उन्होंने कहा था कि वह सीरिया में आम नागरिकों के मारे जाने पर बेहद दुखी और चिंतित हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News