अमेरिकी सांसद गोद में अपना 4 माह का बच्चा लेकर पहुंचा संसद, कही बड़ी बात !  तस्वीरें वायरल

punjabkesari.in Tuesday, Feb 14, 2023 - 03:03 PM (IST)

वॉशिंगटन: अमेरिका के डेमोक्रेटिक सांसद जिम्मी गोमेज की तस्वीरें सोशल मीडिया और दुनिया भर के अखबारों में चर्चा का विषय बनी हुई हैं। वह अपने 4 महीने के बेटे हॉज को लेकर संसद पहुंचे थे। जिम्मी गोमेज ने अपने 19 कांग्रेस सदस्यों के साथ मिलकर कांग्रेसनल डैड्स कॉकस बनाई है जिसका नेतृत्व जिम्मी गोमेज कर रहे हैं।

PunjabKesari

जिम्मी ने कहा कि पिताओं को घर और सदन के हॉल दोनों में अपना काम करने की जरूरत है।  कांग्रेसनल डैड्स कॉकस का कहना है कि वर्किंग फैमिलीज़ के लिए ऐसी नीतियों पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है और सभी डैड्स को हमारी नीतियों को आगे बढ़ाने की जरूरत है। यह देश की वर्किंग फैमिलीज के जीवन में अंतर लाएगी। कॉकस की इकलौती महिला रशीदा तलीब ने कहा कि इस कॉकस को बनाने और नेतृत्व के लिए कांग्रेसी जिमी गोमेज़ का धन्यवाद ।  

PunjabKesari

रशीदा तलीब ने कहा कि पिता हमारे जीवन में और देशभर के परिवारों के जीवन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेसनल डैड्स कॉकस में शामिल सभी सदस्य सांसद होने के साथ-साथ चाइल्ड केयर की जिम्मेदारी भी उठा रहे हैं। यह एक इनफॉर्मल ग्रुप है, जिसका उद्देश्य पेड लीव फॉर ऑल, चाइल्ड टैक्स क्रेडिट, पैटरनिटी लीव, चाइल्ड केयर, मेडिकल लीव और पेड फैमिली लीव जैसी नीतियों को बढ़ाना शामिल है।

PunjabKesari

स्पेक्ट्रम न्यूज के साथ साक्षात्कार में गोमेज  ने बताया कि बच्चा होने के बाद, कई माता-पिता काम से घर लौटने पर बच्चे की देखभाल करने में असमर्थ रहते हैं या उनके पास अपने नवजात शिशु के साथ बिताने के लिए पर्याप्त समय नहीं होता। गोमेज ने कहा कि लोग मेरी प्रशंसा क्यों कर रहे हैं, जबकि यही काम महिलाएं स्वाभाविक रूप से करती ही हैं। 

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News