अमरीका में सीरियाई परिवार के खिलाफ नया यात्रा प्रतिबंध लगाने से रोक

punjabkesari.in Saturday, Mar 11, 2017 - 02:24 PM (IST)

मैडिसन: अमरीका की एक संघीय अदालत के जज ने अमरीका में शरण पाने की कोशिश में लगे एक सीरियाई परिवार के खिलाफ नया यात्रा प्रतिबंध लगाने से राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन को रोक दिया है। विस्कॉन्सिन पहुंचा एक सीरियाई मुसलमान परिवार पिछले साल से अपनी पत्नी और 3 वर्षीय बेटी के लिए अमरीका में शरण पाने की कोशिश कर रहा है ताकि वे अलेप्पो छोड़ सकें और यहां आ सकें।  उन्होंने फरवरी में मैडिसन की एक अदालत में मुकदमा दायर कर आरोप लगाया कि ट्रंप के पहले के यात्रा प्रतिबंध ने उनके लिए वीजा की प्रक्रिया को रोक दिया।

सीरियाई व्यक्ति के वकीलों के अनुसार परिवार के लिए वीजा की प्रक्रिया फिर से शुरू हो गई और अब वे अमरीकी दूतावासों में वीजा साक्षात्कार के लिए जॉर्डन जाने की तैयारी कर रहे हैं। वीजा जारी किये जाने का यह अंतिम चरण होता है लेकिन परिवार को साक्षात्कार के लिए अभी तक तारीख नहीं मिली है और इस बीच ट्रंप का नया यात्रा प्रतिबंध 16 मार्च से लागू होने जा रहा है जिससे यह डर पैदा हो गया है कि वीजा जारी किए जाने से पहले फिर से यह प्रक्रिया रुक सकती है।

सीरियाई व्यक्ति ने एक नई शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया कि पहले की तरह नया प्रतिबंध परेशानी खड़ा करने वाला है। उसने इसे मुसलमान विरोधी बताया. अमरीकी न्याय विभाग की प्रवक्ता निकोल नवास ने कहा कि उनके वकील सीरियाई व्यक्ति की शिकायत की समीक्षा कर रहे हैं और उन्होंने इस पर तथा जज के आदेश पर आगे टिप्पणी करने से इंकार कर दिया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News