थाईलैंड की गुफा में फंसे छात्रों को बचाने पहुंचे अमरीका-ब्रिटेन के गोताखोर

punjabkesari.in Thursday, Jun 28, 2018 - 05:16 PM (IST)

 चियांग राईः थाईलैंड में चियांग राई स्थित थाम लुआंग गुफा में बाढ़ के पानी में फंसे 12 स्कूली छात्रों और उनके फुटबाल कोच को बचाने के लिए 5वें दिन भी प्रयास जारी रहा और इस बीच अमरीका और ब्रिटेन की सेना के गोताखोर पहुंच चुके हैं। चियांग राई में 37वीं मिलिट्री डिस्ट्रिक्ट के कमांडर मेजर बुनचा दुरियापन ने बताया कि बचाव कर्मियों के गुफा में वैकल्पिक प्रवेश के लिए गुफा की एक चिमनी में छेद करेंगे।
PunjabKesari
थाईलैंड के उप प्रधानमंत्री प्रवीट वोंगसुवान ने बताया कि यूनाइटेड स्टेट पैसेफिक कमांड के 30 सदस्य बचाव कार्य में लगे हैं। इसके साथ ही ब्रिटेन की सेना के गोताखोर भी बुधवार को थाईलैंड पहुंचे हैं।   गुफा में  11 से 16  साल के 12  फुटबाल खिलाड़ी और उनके 25 वर्षीय कोच को फंसे हुए 4 दिन से अधिक हो गए हैं, लेकिन अब तक उनसे कोई संपर्क नहीं हो सका है। परिजनों में बेचैनी है और वे लगातार दुआएं मांग रहे हैं. बचाव में सैनिकों सहित 1000 लोगों को लगाया गया है।
PunjabKesari
बारिश की वजह से बचाव कार्य में मुश्किल आ रही है। शनिवार को चियांग राई में थाम लुआंग गुफा के प्रवेश द्वार के पास खिलाड़ियों की साइकिल, जूते और अन्य चीजें पाईं गई थीं। इसी दिन वे लोग गुफा में फंस गए थे। बचाव कार्य टीम के प्रवक्ता रुएतेवान पेतिसेन ने कहा कि उन्हें विश्वास हैं कि लापता लोग अब भी जिंदा हैं। थाईलैंड सेना की उच्च स्तरीय टीम बेहतरीन उपकरणों से लैस होकर खिलाड़ियों और कोच की तलाश कर रही है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News