अमेरिकी वायुसेना की बड़ी चूकः आतंकी समझ दोस्तों पर बरसा दिए बम, 17 की मौत

punjabkesari.in Saturday, May 18, 2019 - 10:20 AM (IST)

 

काबुलः अफगानिस्तान में अमेरिका वायुसेना ने बड़ी चूक करते यहां के हेलमंड प्रांत में तालिबान आतंकियों से मुकाबले दौरान अफगान पुलिस पर बम गिरा दिए। इस हमले में 17 अफगान पुलिसकर्मी मारे गए जबकि 14 गंभीर रूप से घायल हो गए। हेलमंड प्रांतीय परिषद के प्रमुख अताउल्लाह अफगान ने बताया कि यह घटना नाहर-ए-साराज जिले की है। अफगान सुरक्षा बलों और तालिबान आतंकवादियों के बीच जारी मुठभेड़ के बाद अमेरिकी वायु सेना की ओर से मदद मांगी गई थी।

बताया जाता है जब तक अमेरिका की ओर से मदद की गई तब तक हाईवे पर आतंकवादियों को सुरक्षा चेक पोस्ट से पीछे खदेड़ने के लिए अफगान पुलिस को बुलाया गया था। अफगान पुलिस सुरक्षा चेक पोस्ट से आतंकियों को पीछे धकेल ही रही थी कि अमेरिकी वायुसेना ने हवाई हमले कर दिए। इस हमले में आतंकियों को तो उतना नुकसान नहीं हुआ लेकिन अफगान पुलिस के 17 पुलिसकर्मी मारे गए।

हेलमंड प्रांत के गवर्नर उमर ज्वाक के प्रवक्ता ने इस घटना की पुष्टि की है और कहा है कि इसकी जांच की जा रही है। वहीं तालिबान की ओर से यारी यूसुफ अहमदी ने कहा है कि अमेरिका की सेना ने अपने ही साथियों पर हमले करके 35 पुलिसकर्मियों केा मार दिया, जिसमें चार कमांडर भी शामिल थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News