पाक में अमरीकी ड्रोन हमला, हक्कानी के टॉप कमांडर समेत 3 आतंकी ढेर

punjabkesari.in Wednesday, Jan 24, 2018 - 03:28 PM (IST)

इस्लामाबादः अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा नई अफगान नीति की घोषणा के बाद आतंकियों पर लगातार कार्रवाई जारी है। इसी के तहत अमरीका ने बुधवार को पाकिस्तान-अफगानिस्तान बॉर्डर पर फिर ड्रोन हमलों से हक्कानी नैटवर्क को निशाना बनाया।  हंगू जिले के पास हुए अमरीका के इस ड्रोन हमले में हक्कानी नैटवर्क के टॉप कमांडर एहसान खावेरी समेत 3 आतंकी मारे गए।  अमरीकी ड्रोन से 2 मिसाइल दागी गईं। अमरीकी ड्रोन ने उत्तरी वजीरीस्तान में स्पीन थाल के पास अफगान शरणार्थियों के एक घर को निशाना बनाया,जहां पर ये आतंकी ठहरे हुए थे।

बता दें कि 2018 में अमरीका द्वारा पाकिस्तान के आतंकी हमलों पर दूसरा ड्रोन अटैक है। इससे पहले 17 जनवरी को भी पाक-अफगान बॉर्डर पर हमला किया गया था।जिसमें एक आतंकी मारा गया था।  गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान के प्रति अमेरिका का रुख काफी कड़ा रहा है। ट्रंप ने पाकिस्तान को दी जाने वाली 255 मिलियन डॉलर की सैन्य मदद पर भी रोक लगा दी है। 

 इस आतंकी संगठन का अफगानिस्तान में अमरीका के लिए काम करने वाले लोगों को अगवा करने और उन पर हमलों में हाथ रहा है। हक्कानी नैटवर्क ने ही काबुल स्थित भारतीय मिशन में विस्फोट करने समेत अफगानिस्तान में भारतीय हितों के खिलाफ भी कई हमले किए हैं। काबुल हमले में 58 लोग मारे गए थे। इससे पहले नवंबर के आखिर में अमरीकी ड्रोन हमले हुए थे। इसमें हक्कानी नैटवर्क के 4 आतंकी मारे गए थे।    ट्रंप के  राष्ट्रपति बनने के बाद पाकिस्तान में 5 वीं बार यह ड्रोन हमला किया गया है ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News