अफगानिस्तान में सिख समुदाय के प्रमुख की गोली मारकर हत्या

punjabkesari.in Thursday, Dec 29, 2016 - 06:26 PM (IST)

काबुल:अफगानिस्तान के अशांत शहर कुंदूज में सिख समुदाय के प्रमुख की आज अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी,जिससे देश के इस अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों में भय फैल गया है।पिछले तीन महीने में इस तरह की यह दूसरी घटना है।


टोलो न्यूज ने खबर दी है कि शहर के हाजी गुलिस्तान कोचि हमान इलाके में प्रात: 9 बजे नैचुरोपैथ लाला डेल सौज को गोलियों से भून दिया गया।बताया जा रहा है कि उस वक्त वह अपनी दुकान पर जा रहे थे।घायल लाला की अस्पताल ले जाने के दौरान मौत हो गई। उनके रिश्तेदारों के मुताबिक पांच साल पहले भी उन पर इसी तरह का हमला किया गया था लेकिन वह बच गए थे।  


कुंदूज के सुरक्षा प्रमुख मासूम स्टानिकजई ने इस घटना की पुष्टि की और पुलिस ने तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया।उन्होंने कहा,‘‘हालांकि जांच जारी रहेगी।’’लाला के रिश्तेदार प्रेम ने कहा कि लाला को लोग बहुत पसंद करते थे और उनका कोई दुश्मन नहीं था।इस घटना की सोशल मीडिया पर कड़ी निंदा की जा रही है और लोगों ने शोक संतप्त परिवार को संवेदनाएं भेजी हैं।प्रेम ने सरकार से इस घटना की सघन जांच करने और गुनाहगारों को कठघरे में खड़ा करने की मांग की, अन्यथा बचे खुचे सिख यह प्रांत छोड़कर चले जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News