संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने की जलालाबाद हमले की निंदा

punjabkesari.in Tuesday, Jul 03, 2018 - 01:11 PM (IST)

संयुक्त राष्ट्रः संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुतारेस ने अफगानिस्तान के जलालाबाद शहर में आत्मघाती हमले में 19 लोगों के मारे जाने की घटना की ङ्क्षनदा करते हुए कहा कि नागरिकों पर किए जाने वाले किसी हमले को ‘‘ सही नहीं ठहराया ’’ जा सकता और यह अंतरराष्ट्रीय कानून का स्पष्ट उल्लंघन है। हमले में मारे जाने वालों में अधिकांश सिख और हिन्दू थे।

संयुक्त राष्ट्र के महासचिव ने पीड़ितों के परिवारजनों के प्रति संवेदना व्यक्त किया और सभी पक्षों से अल्पसंख्यक समुदायों सहित नागरिकों की सुरक्षा का अपना दायित्व निर्वहन करने का अनुरोध किया।संयुक्त राष्ट्र प्रमुख के प्रवक्ता ने उनका एक बयान जारी करते हुये कहा कि पीड़ितों में से अधिकांश अफगानिस्तान के सिख और हिन्दू समुदाय के लोग हैं। महासचिव पीड़ितों के परिवार वालों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं और घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना करते हैं।

उन्होंने कहा कि महासचिव सभी पक्षों से अल्पसंख्यक समुदायों सहित नागरिकों की सुरक्षा के दायित्व का निर्वहन करने और नागरिकों और नागरिक सुविधाओं को निशाना बनाने से रोकने का अनुरोध करते हैं। आईएसआईएस के एक आत्मघाती हमलावर ने रविवार को पूर्वी शहर जलालाबाद में अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी से मिलने के लिए जा रहे सिखों और हिन्दुओं के एक काफिले को निशाना बनाया था।  कुछ खबरों में बताया गया है कि हमले में 19 लोग मारे गये जिनमें 17 अल्पसंख्यक सिख और हिन्दू समुदाय के थे।      
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News