भागने की अफवाहों पर भड़के जेलेंस्‍की, बोले-"मैं कीव में राष्‍ट्रपति भवन में ही हूं और किसी से नहीं डरता"

punjabkesari.in Tuesday, Mar 08, 2022 - 12:15 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः यूक्रेन के राष्‍ट्रपति वोलोदयमयर जेलेंस्‍की पोलैंड भागने की अफवाहों को खारिज करते हुए ने एक वीडियो पोस्‍ट करके कहा कि मैं राजधानी कीव में ही हूं और किसी से नहीं डरता हूं। यूक्रेनी राष्‍ट्रपति ने यह भी कहा कि वह किसी बंकर में नहीं छिपे हैं और तब तक कीव में मौजूद रहेंगे जब तक देशभक्ति से भरे इस युद्ध को जीतने के लिए यह जरूरी होगा। माना जा रहा है कि जेलेंस्‍की ने राष्‍ट्रपति भवन से अपना वीडियो जारी करके रूस और अपनी जनता को संदेश दिया है।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Володимир Зеленський (@zelenskiy_official)

यूक्रेन के राष्‍ट्रपति जेलेंस्‍की ने राजधानी कीव में स्थित राष्‍ट्रपति भवन के कॉरिडोर में रात को टहलते हुए खुद ही अपना वीडियो बनाया है। जेलेंस्‍की ऐसे समय पर दुनिया के सामने खुलकर आए हैं जब रूस की सेना ने राजधानी कीव को चारों ओर से घेर रखा है और उसकी पकड़ लगातार मजबूत होती जा रही है। जेलेंस्‍की ने देश छोड़कर जाने के ऑफर को स्‍वीकार करने की बजाय अपने दर्शकों को आश्‍वासन दिया कि वह और उनके अन्‍य सहयोगी राजधानी में बने रहेंगे।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Володимир Зеленський (@zelenskiy_official)

जेलेंस्‍की ने कहा, 'हमारा कार्यालय सोमवार शाम। हम हमेशा से ही कहते रहे हैं कि सोमवार का दिन बहुत कठिन होता है। हमारे देश में जंग चल रही है। इसलिए हमारे लिए हर दिन अब सोमवार है।' राष्‍ट्रपति भवन के कॉरिडोर में टहलने के बाद वह अपनी कुर्सी पर बैठे भी नजर आए। उन्‍होंने कहा, 'मैं यहां कीव में बरकोवा गली में मौजूद हूं। मैं किसी से नहीं डरता हूं। मैं अपने देशभक्ति से भरे युद्ध को जीतने तक यहां बना रहूंगा।'

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News