हांगकांग मुद्दे पर ब्रिटेन ने चीन को लगाई फटकार, कड़ी चेतावनी दी

punjabkesari.in Wednesday, Jul 03, 2019 - 02:43 PM (IST)

बीजिंग/लंदनः हांगकांग के मुद्दे पर ब्रिटेन ने चीन को कड़ी फटकार लगाई है। ब्रिटेन के विदेश मंत्री जेरेमी हंट ने मंगलवार को चीन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर वह हांगकांग की स्वतंत्रता को संरक्षित करने के लिए द्विपक्षीय समझौते को तोड़ता है तो उसे ‘गंभीर परिणाम’ भुगतने होंगे। बता दे कि इस समय हांगकांग में सरकार विरोधी प्रदर्शन हो रहे हैं। चीनी प्रत्यर्पण बिल को लेकर लाखों सड़कों पर उतरे हुए हैं।

PunjabKesari

हंट ने कहा कि हांगकांग चीन का हिस्सा है और हम इसे मानते हैं, लेकिन हांगकांग की स्वतंत्रता पूर्व औपनिवेशिक शासक ब्रिटेन के साथ हस्ताक्षरित एक संयुक्त घोषणा में निहित है।  उन्होंने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि कानूनी रूप से बाध्यकारी समझौते का सम्मान किया जाएगा और अगर ऐसा नहीं होता है तो इसके गंभीर परिणाम होंगे।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि मैं बिल्कुल स्पष्ट होना चाहता हूं कि हमारे मूल्यों से समझौता नहीं हो सकता है और हम उम्मीद करते हैं कि सभी देश ब्रिटेन के साथ अपने कानूनी समझौतों का सम्मान करें। हंट ने कहा कि हम में से कोई भी हिंसा का समर्थन नहीं करता हैं जो कल रात हमने टीवी पर देखी लेकिन हमें लोगों के गुस्से का कारण समझना होगा
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News