ब्रिटेन के प्रमुख अखबार में प्रधानमंत्री थेरेसा की टांगों को लेकर भद्दा मजाक

punjabkesari.in Wednesday, Mar 29, 2017 - 05:24 PM (IST)

लंदनः ब्रिटेन के एक प्रमुख अखबार के फ्रंट पेज को लेकर लोगों के बीच कड़ी प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। मंगलवार को अपने फ्रंट पेज पर इस अखबार ने यूके की प्रधानमंत्री थेरेसा मे और स्कॉटलैंड की स्कॉटिश नैशनल पार्टी की नेता निकोला स्टर्जन के पैरों की तुलना की है। तुलना के लिए जिस तस्वीर का प्रयोग किया गया है वह एक कार्यक्रम के दौरान ली गई, जब टेरिजा और निकोला ब्रेग्जिट के मुद्दे पर चर्चा कर रहीं थीं।

ब्रेग्जिट पर चर्चा के दौरान दोनों नेताओं में कई मतभेद देखने को मिले। कई बार स्वतंत्र जनमत संग्रह की वकालत भी की गई। वहीं, इस अखबार ने अपनी खबर में इस चर्चा को 'बैटल ऑफ लेग' करार देते हुए उनके आउटफिट्स पर फोकस किया। डेली मेल ने इस खबर को हेडिंग दी है 'ब्रेग्जिट की परवाह छोड़ो, यह सोचो कि लेग्जिट कौन जीतता है।' टैब्लॉइड के फ्रंट पेज पर छपी खबर में आगे लिखा गया है कि 'यहां स्टिलिटोज ही खामोश नहीं थी बल्कि साफतौर पर ठंडा माहौल था।' साथ ही एडिटर ने दोनों फीमेल लीडर्स के कपड़ों की तुलना करते हुए कई आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया।

खबर में कहा गया 'बॉक्सी नेवी ब्लेज़र, घुटनों तक टिकी स्कर्ट, शाइनी न्यूड टाइट्स और पॉइंटी शू- दुनिया भर में एक खास उम्र में करियर को गंभीरता से लेने वाली महिलाओं द्वारा अपनाया जाने वाला पहनावा।' कॉलमिस्ट सारा विन ने खबर में इस बात पर जोर दिया कि 'दोनों महिलाएं चर्चा के दौरान अपने लुक्स के आधार पर भी मैदान जीतना चाहती थीं।'गनीमत है ब्रिटेन एक इस्लामिक देश नहीं है अन्यथा 'टाँगों पर चर्चा' करने के जुर्म में तो बाद में सज़ा तो बाद में होती, सबसे पहले तो इस तस्वीर को छापने पर डेली मेल वालों के सिर् कलम कर दिया जाता है।

अखबार की इस ‘अपमानजनक’ हेडिंग की सोशल मीडिया पर भी जमकर आलोचना हो रही है। आलोचना करने वालों में आम नागरिकों के साथ ही ब्रिटेन के सांसद भी शामिल हैं। लेबर सांसद वेटे कूपर ने लिखा, 'दो महिलाओं के फैसले यह तय करेंगे कि यूनाइटेड किंगडम रहेगा या नहीं और फ्रंट पेज की खबर उनके निचले अंगों पर अटकी है।" पूर्व ब्रिटिश प्रधानमंत्री टोनी ब्‍लेयर के डॉक्‍टर एलियस्‍टर कैम्‍पबेल ने अखबार को ‘घटिया’ बताते हुए लोगों से अपील की कि उन्‍हें जहां कई अखबार की कॉपी मिले, उसे फाड़ दें।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News