वियतनाम में तूफान ‘Yagi'' का कहर; 14 लोगों की मौत, चार हवाई अड्डे बंद व सैकड़ों उड़ानें रद्द (Video)

punjabkesari.in Sunday, Sep 08, 2024 - 06:42 PM (IST)

International Desk: वियतनाम में तूफान ‘यागी' के कारण देश के उत्तरी क्षेत्र में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई तथा 176 अन्य घायल हो गये। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। वियतनामी अधिकारियों द्वारा पिछले दशक में इस क्षेत्र में आए सबसे शक्तिशाली तूफानों में से एक माने जा रहे ‘यागी' के कारण उत्तरी वियतनाम में 30 लाख से अधिक लोग बिना बिजली के रहने को मजबूर हैं। अधिकारियों ने बताया कि इससे कृषि भूमि को भी नुकसान पहुंचा है। चार हवाई अड्डों को बंद करने के बाद सैकड़ों उड़ानें रद्द कर दी गईं।

 

🇻🇳AT LEAST 14 KILLED IN VIETNAM BY SUPER TYPHOON

Typhoon Yagi has been devastating the country, injuring over 150 people and tearing buildings apart.pic.twitter.com/RRXRepE0X9

— Mario Nawfal (@MarioNawfal) September 8, 2024

तूफान ने शनिवार दोपहर को वियतनाम के उत्तरी तटीय प्रांतों क्वांग निन्ह और हैफोंग में 149 किलोमीटर प्रति घंटे (92 मील प्रति घंटे) की रफ्तार से दस्तक दी। वियतनाम के मौसम विभाग ने उत्तरी और मध्य प्रांतों में भारी बारिश का अनुमान जताया गया है तथा निचले इलाकों में बाढ़ और भूस्खलन की चेतावनी दी गई है। राजधानी हनोई में सेना और पुलिस बलों के साथ नगरपालिका कर्मचारी उखड़े हुए पेड़ों, होर्डिंग, गिरे हुए बिजली के खंभों और ढह गई छतों को हटाने तथा क्षतिग्रस्त भवनों का आकलन कर रहे हैं। बुधवार को ‘यागी' तूफान उत्तर-पश्चिमी फिलीपीन से दक्षिण चीन सागर की ओर बढ़ा था।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News