तूफान से बढ़ी ये बीमारी, लोगों का जीना हुआ मुश्किल

punjabkesari.in Sunday, Nov 27, 2016 - 02:25 PM (IST)

सिडनी:आस्ट्रेलिया में आंधी-तूफान के कारण पैदा हो रही दमे की समस्या से मरने वालों की संख्या आज 6 पंहुच गई जबकि 3अन्य लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

प्राधिकारियों ने इस घटना का आकलन करते हुए बताया कि असाधारण मौसम के कारण पिछले सप्ताह 18 से 35 साल के बीच की आयु के 4 लोगों की मौत हो गई।तूफान के समय त्र्हवा में प्राग कण की मात्रा अधिक होने के कारण 8,500 से अधिक लोगों को अस्पताल के आपात विभाग में भर्ती करवाया जा चुका है।इस असाधारण स्थिति के चलते आस्ट्रेलिया के विक्टोरिया प्रांत में दमे के कारण सांस लेने में तकलीफ और हे बुखार का कहर जारी है।


विक्टोरिया के स्वास्थ्य प्रवक्ता ने एक बयान में कहा,‘‘सोमवार तक यहां 6मौतेें हो गईं, जो संभवत:तूफान के कारण पैदा हो रही दमे की समस्या के चलते हुई हैं।’’उन्होंने कहा,‘‘पांच रोगी मेलबर्न के एक अस्पताल में आईसीयू में भर्ती हैं,जिनमें से तीन की हालत गंभीर बनी हुई है।’’उन्होंने बताया कि अन्य 12 लोगों का इलाज सांस लेने में तकलीफ और अन्य स्वास्थ्य संबंधी तकलीफों के चलते किया जा रहा है। इस समस्या के कारण हाल ही में दम तोड़ने वाले 2 पीड़ितों से संबंधित अभी कोई जानकारी नहीं दी गई।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News