ट्विटर ट्रैंडः वोट डालने के बाद पाकिस्तानी नेताओं दिया ये  रिएक्शन

punjabkesari.in Wednesday, Jul 25, 2018 - 04:14 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः पाकिस्तान में आज का दिने एेतिहासिलक माना जाएगा। वैसे तो पाक में बहुत सी राजनीतिक पार्टियां हैं लेकिन सबसे कड़ा मुकाबला सिर्फ तीन बड़ी पार्टियों के बीच माना जा रहा है। पार्टियों द्वारा चुनाव से पहले जमकर रैलियां की गई। कुछ समय से चुनाव में खड़े सारे उम्मीदवार सोशल मीडिया रक सक्रिय थे। आज वोट डालने के बाद सभी पार्टियो के नेताओं ने अपनी अपनी प्रतिक्रया दी तो आईए आपको बताते है किस नेता ने क्या कहाः

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने लरकाना में वोट डाला। उन्होंने क्वेटा में आतंकवादी हमले और साथ ही सिंध के लरकाना और संघार इलाकों में हुई हिंसा की घटनाओं की निंदा की।

पाकिस्तान तहरीक-ए इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान ने इस्लामाबाद में वोट डाला। वोट डालने के बाद उन्होंने कहा कि नवाज शरीफ ने पाकिस्तान की सेना को कमजोर करने में भारत की मदद की है। उन्होंने कहा कि भारत को इस बात की फिक्र है कि अगर इमरान खान प्रधानमंत्री बने तो वे सिर्फ पाकिस्तान के बारे में सोचेंगे।

 

मतदान करने वाली शख्सियतों में पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी, पूर्व रक्षा मंत्री खुर्रम दस्तगीर, जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम के मौलाना फजल-उर-रहमान और क्रिकेट खिलाड़ी वसीम अकरम और उनकी मां भी शामिल रहीं। मुंबई हमले का आरोपी हाफिज सईद ने लाहौर में एक पोलिंग बूथ पर वोट डाला। चुनाव में हाफिज सईद की पार्टी ने कई सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं।

मुख्य न्यायाधीश साकिब निसार ने लाहौर में अपना वोट डाला। राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने कराची में अपनी पत्नी के साथ मतदान किया।
PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News