पाकिस्तान में तुर्की की फर्म पर पड़ा छापा, इमरान सरकार को मिली चेतावनी - तुरंत मांगो माफी

punjabkesari.in Sunday, Dec 27, 2020 - 01:31 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में इमरान सरकार को तुर्की की एक बड़ी कंपनी पर  कार्रवाई  करना भारी पड़ गया है। इस कंपनी पर पुलिस की कार्वाई के बाद  बवाल इतना  बढ़ गया है  कि पाकिस्तान के करीबी दोस्तों में शुमार तुर्की की  इस कंपनी ने इमरान सरकार से तुरंत माफी मांगने को कहा है। कंपनी का आरोप है कि लाहौर की दंगा पुलिस ने अल सुबह उसकी छह गेराज पर छापा मारा। इस दौरान कंपनी के कर्मचारियों और अधिकारियों को कई घंटे खुली सड़क पर खड़ा रखा गया। कुछ कर्मचारियों के साथ मारपीट की गई और तुर्की के कर्मचारियों को उनका कोई सामान नहीं लेने दिया गया।

 

 मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को पुलिस ने लाहौर में स्थित अल्बायर्क एंड ओज्पैक ग्रुप कंपनी के ऑफिस पर छापेमारी की थी। कंपनी का आरोप है कि इस दौरान पुलिस ने उनके कुछ कर्मचारियों को जबरदस्ती हिरासत में लेकर मारपीट भी की।  छापेमारी के बाद अल्बायर्क एंड ओज्पैक ग्रुप के प्रोजेक्ट मैनेजर केग्री ओजेल ने पाकिस्तान सरकार को खत लिखकर माफी मांगने को कहा है। उन्होंने  चेतावनी दी है कि अगर तुरंत माफी नहीं मांगी गई तो उनकी कंपनी भविष्य के किसी भी नीलामी में हिस्सा नहीं लेगी। तुर्की की यह कंपनी लाहौर में कचरा प्रबंधन की जिम्मेदारी संभाले हुए है।

 

बताया जा रहा है कि तुर्की की इस कंपनी का लाहौर वेस्ट मैनेजमेंट कंपनी (LWMC) के साथ विवाद चल रहा है। इस विवाद को सुलझाने के लिए हाल में ही एक बैठक भी की गई थी, जिसमें लाहौर वेस्ट मैनेजमेंट कंपनी के अध्यक्ष मलिक अली अमजद नून, ओज्पैक के सीईओ निज़ामेतिन कोकमेज, अल्बायर्क प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर कैगरी ओज़ेल और कंपनी के कई अधिकारी शामिल हुए थे। जिसके बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News