मैक्सिको दीवार बनाने के लिए सरकार गिराने को तैयार ट्रंप

punjabkesari.in Wednesday, Aug 23, 2017 - 06:33 PM (IST)

वाशिंगटनः अमरीकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप किसी भी कीमत पर सरकारी खर्च पर मैक्सिको सीमा पर दीवार बनाने को तत्‍पर हैं। इसके लिए उन्‍होंने जरूरत पड़ने पर सरकार गिराने की धमकी तक दे दी है। एरिजोना में आयोजित 'मेक अमेरिका ग्रेट अगैन' रैली में ट्रंप ने अपने भाषण में यह बात कही। उन्‍होंने समर्थकों को संबोधित करते हुए  कहा, दीवार बनाओ। अब विरोधी डेमोक्रेट्स हमें ऐसा नहीं करने देंगे। मगर मेरा यकीन करो कि अगर हमें हमारी सरकार गिरानी पड़े तब भी हम दीवार बनाने जा रहे हैं।

ट्रंप ने जोर देते हुए कहा कि किसी भी रास्‍ते से हम दीवार बनाकर रहेंगे। रैली के दौरान समर्थकों का जोश भी देखने लायक था। हालांकि अपने भाषण की वजह से ट्रंप आलोचकों के निशाने पर भी आ गए हैं। गौरतलब है कि ट्रंप ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान जोर-शोर से अमरीका की मैक्सिको से लगने वाली सीमा पर दीवार बनवाने की घोषणा की थी।

इसके जरिए वह मैक्सिको से होने वाली नशीले पदार्थों की तस्‍करी रोकना चाहते हैं और घुसपैठ पर लगाम लगाना चाहते हैं। मैक्सिको सरकार ने इस योजना में सहयोग देने से इंकार कर दिया है। इसलिए पूरा खर्च अमरीकी सरकार को ही उठाना है। ट्रंप की योजना फिलहाल 3,200 किमी लंबी दीवार बनाने की है। इसमें चार साल लगने का अनुमान है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News