ट्रंप ने किम से मुलाकात के लिए बता दी जगह

punjabkesari.in Tuesday, May 01, 2018 - 10:54 AM (IST)

वाशिंगटनः कोरियाई देशों की सफल मुलाकात के बाद अब पूरी दुनिया की नजर अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के  सनकी किंग किम जोंग उन की मुलाकात पर टिकी है। दोनों के बीच शिखर वार्ता कब होगी, यह अभी तक तय नहीं हुआ है, लेकिन कहां होगी यह लगभग सामने आ गया है।

ट्रंप ने इस बात की पुष्टि की है कि शिखर वार्ता सिंगापुर में हो सकती है। ट्रंप ने अपने नाइजीरियाई समकक्ष मोहम्मद बुहारी के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा की सिंगापुर को शिखर वार्ता के लिए एक स्थान के रूप में विचाराधीन माना जा रहा है। बता दें कि इससे पहले ट्रंप ने उत्तर और दक्षिण कोरिया सीमा पर स्थित पीस हाउस को भी शिखर वार्ता के लिए विकल्प बताया था।  

ट्रंप ने ट्वीट करके सवाल किया था, 'बैठक के लिए कई देशों के नामों पर विचार किया जा रहा है लेकिन क्या तीसरे देश के बजाय उत्तर और दक्षिण कोरिया की सीमा पर पीस हाउस या फ्रीडम हाउस ज्यादा बेहतर, महत्वपूर्ण और हमेशा के लिए यादगार स्थल होगा? केवल पूछ रहा हूं!' राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्विटर पर इस ऐतिहासिक शिखर वार्ता के लिए कई स्थानों कि सूची शेयर करते हुए अपना मत रखा था। गौरतलब है कि पीस हाउस में ही शुक्रवार को किम और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन ने शिखर बैठक की थी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News