ट्रंप को पसंद नहीं ब्रेक्सिट समझौता, बताया कारण

punjabkesari.in Tuesday, Nov 27, 2018 - 05:29 PM (IST)

वॉशिंगटनः व्हाइट हाउस में मीडिया को संबोधित करते हुए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उन्हें ब्रिटेन और यूरोपीय संघ (ईयू) के बीच का ब्रेक्सिट समझौता पसंद नहीं है। उन्होंने कहा कि इससे ऐसा लगता है कि ईयू को अधिक फायदा होगा और अमेरिका एवं ब्रिटेन के बीच व्यापार बाधित हो सकता है।
PunjabKesari
ट्रंप ने कहा कि ब्रेक्सिट को हमें इसे गंभीरता से लेना चाहिए। अगर आप इस समझौते को समझें तो इससे हमारा ब्रिटेन के साथ व्यापार बाधित हो सकता है और यह अच्छी चीज नहीं है। बता दें कि यूरोपीय संघ के सदस्यों ने रविवार को ऐतिहासिक ब्रेक्सिट समझौते को मंजूरी दे दी है।  
PunjabKesari
ईयू परिषद के अध्यक्ष डोनाल्ड टस्क ने ट्विटर पर लिखा, "ईयू27 ने यूरोपीय संघ-ब्रिटेन के संबंधों के भविष्य पर राजनीतिक घोषणापत्र तथा निकलने का समझौते का समर्थन किया है।" ब्रसेल्स में एक विशेष शिखर सम्मेलन के लिए पहुंचे यूरोपीय संघ के अध्यक्ष जीन-क्लाउड जुंकर ने कहा कि यह एक 'दुखद दिन' था। वह ब्लॉक के कार्यकारी प्रमुख भी हैं। PunjabKesari
उन्होंने कहा कि ब्रिटेन जैसे देश का यूरोपीय संघ को छोड़ते देखना खुशी या जश्न का मौका नहीं है। ब्लॉक की ओर से समझौते पर बातचीत करने वाले फ्रांस के पूर्व विदेश मंत्री मिशेल बार्नियर ने कहा, "हम साथी, सहयोगी और मित्र बने रहेंगे।" ब्रिटेन अगले साल 29 मार्च को यूरोपीय संघ से अलग हो जाएगा, लेकिन 21 और महीनों के लिए उसके एकल बाजार में बना रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News