ट्रंप ने PM की तारीफ के बांधे पुल, कहा- मोदी हैं फादर ऑफ इंडिया

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2019 - 05:04 AM (IST)

न्यूयॉर्क: टैक्सास के ह्यूस्टन में रविवार को हुए ‘हाऊडी मोदी’ कार्यक्रम को संबोधित करने के 2 दिन बाद यानी कि मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र से अलग स्थानीय समयानुसार दोपहर 12.15 (भारतीय समयानुसार रात 9.45 बजे) संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में द्विपक्षीय बैठक में मिले। बैठक में मोदी के साथ विदेश मंत्री एस. जयशंकर, केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल, विदेश सचिव विजय गोखले समेत अन्य सरकारी अधिकारी मौजूद रहे।
PunjabKesari
बैठक में अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ‘‘मुझे याद है कि भारत पहले बहुत बदहाल था। वहां बहुत विरोधाभास, लड़ाइयां थीं, लेकिन मोदी सबको साथ लाए। एक पिता की तरह वे सबको साथ लाए। वह ‘फादर अॉफ इंडिया’ हैं। हम उन्हें ‘फादर आफ इंडिया’ कहेंगे। इतना ही नहीं, अमरीकी रॉकस्टार एल्विस प्रैस्ली की तरह मशहूर हैं।’’ ट्रंप नेकहा कि पी.एम. मोदी ने आतंकवाद पर खुले मन से बातचीत की और साफ-साफ अपना पक्ष रखा। 
PunjabKesari
भारतीय पी.एम. ने पाकिस्तान को कड़ा संदेश दिया है। हम मिलकर इस्लामिक आतंकवाद से निपट लेंगे। कश्मीर पर ट्रंप ने कहा कि मुझे पता है कि आतंकवाद का अड्डा कहां है। मोदी ने पाकिस्तान को स्पष्ट जवाब दे दिया है और पाक को आतंकवाद रोकना होगा। अमरीकी राष्ट्रपति ने भरोसा जताया कि मोदी और इमरान इस मसले को सुलझा सकते हैं।
PunjabKesari
डोनाल्ड ट्रंप से संवाददाताओं ने सवाल पूछा, ‘‘आप पाकिस्तानी पी.एम. के बयान को कैसे स्वीकार करते हैं कि पाकिस्तानी आई.एस.आई. ने अलकायदा को प्रशिक्षित किया।’’ इस पर ट्रंप ने कहा कि पी.एम. मोदी इसे देख लेंगे। ट्रंप ने कहा कि जल्द ही उनका देश भारत के साथ एक व्यापार समझौते पर पहुंच जाएगा। इससे दोनों देशों के बीच आर्थिक संबंधों को और मजबूती मिलेगी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News