“10-15 बार” टायलेट फ्लश करने की समस्या का समाधान करंगे ट्रंप

2019-12-07T11:05:41.51

लॉस एंजलिसः अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने शुक्रवार को व्हाइट हाउस में कहा कि वह अमेरिकी शौचालयों में 10-15 बार ‘फ्लश' करने की समस्या का संज्ञान ले रहे हैं और इससे अमेरिकियों को निजात दिलाना उनका लक्ष्य है। ट्रंप ने एक उच्च-स्तरीय बैठक में कहा कि सरकार देश के स्नानगृहों एवं शौचालयों में पानी का प्रवाह तेज नहीं होने की समस्याओं को गंभीरता से देख रही है। ट्रंप  का ये बयान सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

PunjabKesari

सोशल मीडिया पर लोग ट्रंप के इस बयान का जमकर मजाक उड़ा रहे हैं। राष्ट्रपति ट्रंप के जीवन का अधिकांश हिस्सा रियल एस्टेट सौदों और निर्माण कार्य के व्यवसाय में बीता है। उन्होंने कहा, ‘‘आप नल चालू करते हैं और आपको पानी नहीं मिलता है। वे स्नान करते हैं और पानी टपकता रहता है।'' ट्रंप ने कहा, "लोगों को एक बार की जगह 10-15 बार शौचालयों को फ्लश करना पड़ रहा है।

PunjabKesari

नल से इतना कम पानी आ रहा है कि आप अपने हाथ भी ढंग से धो नहीं पाते।'' राष्ट्रपति ने कहा कि उन्होंने संघीय पर्यावरण प्राधिकरण(ईपीए)को पानी के उपयोग पर नियमों को आसान बनाने का निर्देश दिया था। उन्होंने रेगिस्तानी क्षेत्रों में जल संरक्षण की अपील की।


Tanuja

Related News