ट्रंप ने जज ब्रेट कैवनाग से मांगी माफी

punjabkesari.in Wednesday, Oct 10, 2018 - 03:53 PM (IST)

वॉशिंगटनः  सुप्रीम कोर्ट के नए बने जज ब्रेट कैवनाग और उनके परिवार से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश की ओर से माफी मांगी  है। ट्रंप ने कहा कि कैवनॉग के खिलाफ डेमोक्रेट के नेतृत्व में झूठ और धोखे का प्रचार किया गया ताकि कैवनॉग को जज बनने से रोका जा सके।  ट्रंप ने व्हाइट हाउस के ईस्ट रूम में कैवनॉग के शपथ ग्रहण कार्यक्रम के दौरान यह टिप्पणी करते हुए कहा कि हमारे देश की ओर से मैं ब्रेट कैवनॉग और उनके पूरे परिवार से इस भयावह दुख और पीड़ा के लिए माफी मांगता हूं ।

ट्रंप ने कैवनाग पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों को न सिर्फ ‘धोखेबाजी’ और ‘बनावटी’ करार  देते इनको ‘मनगढ़ंत’ और ‘बदनाम’ करने वाला बताया। ट्रंप का यह बयान इस बात को स्थापित करने के लिए है कि जनता के बीच कैवनाग की यौन हिंसा वाली छवि बदली जा सके ताकि मध्यवर्ती चुनाव में विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रचार को खारिज किया जा सके।  रिपब्लिकन पार्टी के अध्यक्ष डोनाल्ड ट्रंप ने जज पर महाभियोग चलाने की डेमोक्रेटिक पार्टी की मांग को अमेरिकी जनता का अपमान बताते हुए इसकी कड़ी निंदा भी की।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, ‘मैं सुन रहा हूं कि अब वे (डेमोक्रेट) एक शानदार जज पर महाभियोग चलाने के बारे में सोच रहे हैं। जबकि इस व्यक्ति (कैवनाग) ने कुछ भी गलत किया ही नहीं। उसे सिर्फ डेमोक्रेट अपने जाल में फंसाना चाहते हैं, जो अमेरिकी जनता का अपमान है।’ ट्रंप का यह बयान तब आया है जबकि डेमोक्रेट नेतृत्व ने महाभियोग चलाने की अपने दो सांसदों की मांग से किनारा कर लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Related News