ट्रंप की इस बात का भारत को जा सकता है गलत संदेश : रिपोर्ट

punjabkesari.in Friday, Dec 02, 2016 - 05:00 PM (IST)

वॉशिंगटनः अमरीका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दक्षिण एशिया के हालात के बारे में ठोस जानकारी के बिना पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से बात की और इसका भारत को असहज व गलत  संदेश जा सकता है। यह खबर अमरीका के एक प्रमुख पत्रिका ने दी है।  फोर्ब्स पत्रिका ने बताया कि ट्रंप की ‘‘लच्छेदार’’ बातों से एेसा संदेश गया कि उन्हें अमरीका, पाकिस्तान और भारत के मुद्दों के बारे में जानकारी नहीं है।

पत्रिका के अनुसार, ‘‘उनकी बातचीत को उनके प्रशासन के रूख के शुरूआती संकेत के तौर पर लिया जा सकता है। जब वह कहते हैं कि पाकिस्तान कितना शानदार है और उनकी दोस्ती कितनी मजबूत है तो यह मायने रखता है। इससे एक संदेश यह जाता है कि उन्हें अमरीका, पाकिस्तान और भारत के बीच मुद्दों के बारे में जानकारी नहीं है। 

इस बीच एक प्रमुख हिंदू अमरीकी संगठन ने ट्रंप से पाकिस्तान के रिकार्ड और खास तौर से आतंकवाद और मानव अधिकारों के प्रति उसके रिकार्ड का सावधानी से अध्ययन करें। हिंदू अमरीकन फाउंडेशन के कार्यकारी निदेशक सुहाग शुक्ला ने कहा, ‘पाकिस्तान के साथ निपटने में कूटनीति की जरूरत है, लेकिन निर्वाचित राष्ट्रपति ट्रंप और उनके प्रशासन को देश के दोहरे रिकार्ड के बारे में पूरी जानकारी रखने के बाद ही आगे बढऩे की जरूरत है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News