दुनिया के सबसे जहरीले सांप को निगल गया मेंढ़क, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Saturday, Feb 08, 2020 - 05:37 PM (IST)

सिडनीः सांप को मेंढकों का शिकार करते तो बहुत बार देखा व सुना होगा लेकिन सोशल मीडिया पर एक मेंढक की सांप को खाते हुए तस्वीर व वीडियो काफी वायरल हो रही है। इस  वीडियो में एक हरे रंग का मेंढक  दुनिया के सबसे ज्यादा जहरीले सांप को खाते हुए नजर आ रहा है। यह सांप ऑस्ट्रेलिया के सबसे विषैले सांपो में से एक है।मंगलवार को एक महिला ने क्लैंवींलैड में रहने वाले जैमी चापेल को फोन कर अपने घर के बैकयार्ड में कोस्टल ताइपन सांप  के होने की जानकारी दी  और उसे पकड़ने के लिए कहा था।  जैमी चापेल स्नेक टेक अवे के मालिक हैं और सांपों को पकड़ने का काम करते हैं।

PunjabKesari

कोस्टल ताइपन, सबसे जहरीले सांपो की प्रजाती में शामिल है और यह तीसरा सबसे ज्यादा जहरीला सांप है। जब भी कोस्टल ताइपन पर कोई हमला करता है तो वो अपना अत्यधिक जहरीला विष इंसान के मांस में डाल देता है।  कोस्टल ताइपन का विष तंत्रिका तंत्र और रक्त के थक्के की क्षमता को प्रभावित करता है, जिससे सिरदर्द, लकवा, आंतरिक रक्तस्राव और गुर्दे को नुकसान पहुंच सकता है। जैमी चापेल ने  बताया कि जब वह महिला के घर आ रहा था और रास्ते में था तभी महिला ने उसे फोन किया और कहा कि मेंढक ने सांप को खा लिया है।

 

जैमी ने कहा, ''जब तक मैं वहां पहुंचा तब तक मेंढक ने काफी हद तक सांप को खा लिया था और पूरी तरह से निगल लिया था''। मेंढक के सांप को खाते हुए दो तस्वीरों को जैमी ने फेसबुक पर शेयर किया  जिसके बाद यह पोस्ट वायरल हो गई और इसपर कई सारे लोगों ने कमेंट्स किए हैं।  वहीं कई लोगों ने इस पोस्ट को शेयर भी किया है। जैमी ने बताया कि वह सांप को बचाना चाहते थे लेकिन वह जब तक महिला के घर पहुंचे तब तक काफी देर हो गई थी।  ''मेंढक ने सांप को खा लिया था और वह उसे बिलकुल छोड़ने को तैयार नहीं था''। हालांकि, भले ही वह सांप को नहीं बचा पाया लेकिन फिर भी उसका काम पूरा नहीं हुआ था क्योंकि वह डरा हुआ था कि कहीं इस सांप को खाने के कारण मेंढक को कुछ हो न जाए। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News