दुनिया भर के ये अंधविश्वास कर देंगे हैरान !

punjabkesari.in Saturday, May 06, 2017 - 06:09 PM (IST)

बीजिंगः अंधविश्वास की प्रथा केवल भारत में ही नहीं दुनियाभर में हैं। इन देशों में अजीबो-गरीब किस्म के अंधविश्वासों को माना जाता था या अभी भी माना जाता है। यहां आपको कुछ ऐसे ही अंधविश्वासों के बारे में जानकर हैरानी होगी।

चीनी भाषा में नंबर 4 का उच्चारण मौत से मिलता-जुलता है। इसलिए किसी की कार में 4 नंबर नहीं होता, मोबाइल नंबर में भी कोई 4 नहीं चाहता। इतना ही नहीं लोग इमारतों में चौथा फ्लोर स्किप कर देते हैं।

PunjabKesari

दक्षिण कोरिया में लोग मानते हैं कि अगर वो पंखा चालू रख के सोएंगे तो जान जा सकती है। इसीलिए वहां के पंखों में टाइमर लगा रहता है जिससे पंखा कुछ देर बाद अपने आप बंद हो जाता है।

PunjabKesari

रूस में किसी के लिए फूलों का बुके ले जाएं, तो एक बार उनकी संख्या जरूर गिन लें। कहीं ये ईवन नंबर में तो नहीं हैं। रूस में ईवन नंबर के फूल देना मतलब होता है मौत का सिग्नल।

PunjabKesari

लड़का होगा या लड़की, यमन में यह जानने के लिए एक सांप को हवा में उछाला जाता है। अगर सांप पीठ के बस गिरता है तो लड़की होगी और अगर सीधा गिरता है तो लड़का।

PunjabKesari

काली बिल्ली रास्ता काट गई तो इसे बेड लक माना जाता है। इस अंधविश्वास का जन्म प्राचीन काल ईजिफ्ट में हुआ था जिसे आज भारत सहित कई देशों में माना जाता है।

PunjabKesari

इटली में यह अंधविश्वास है कि अगर कुछ खाने के तुरंत बाद आप पानी में जाएंगे तो आपकी मौत हो सकती है। इसलिए पहले नहाना फिर खाना।

PunjabKesari

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News