US सांसदों ने सीनेट में टिकटॉक के CEO से चीन कनेक्शन को लेकर की सख्ती से पूछताछ

punjabkesari.in Thursday, Feb 01, 2024 - 11:15 AM (IST)

न्यूयार्कः अमेरिका की संसद में चीन की बेइज्जती का मामला सामने आया है। मामला उस समय गंभीर हो गया जब सीनेट की सुनवाई के दौरान अमेरिकी सांसदों ने सोशल मीडिया कंपनी टिकटॉक के CEO शोउ जी च्यू  से कड़ाई से पूछताछ की ।  शोउ जी च्यू  पर अपना डाटा चीनी सेना- पीपुल्स लिबरेशन आर्मी को शेयर करने  का आरोप है। अमेरिकी सीनेटर टॉम कॉटन ने बार-बार टिकटॉक के सिंगापुर प्रमुख  च्यू से चीन के साथ उनके संबंधों के बारे में पूछा और चीनी कम्युनिस्ट पार्टी से उनके संबंधों को लेकर भी कड़े सवाल किए। अमेरिकी सीनेटरों ने उनसे पूछा कि क्या वह कभी चीन की कम्युनिस्ट पार्टी से जुड़े थे? 

 

अमेरिकी सीनेट हॉले ने शोउ जी च्यू से पूछा, "क्या आप कभी चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के सदस्य रहे हैं?" जिस पर उन्होंने जवाब दिया, " मैं सिंगापुर का हूं और मेरा चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के साथ संबंध नहीं है। "  बता दें कि पिछले साल मार्च में चीनी स्वामित्व वाली कंपनी टिकटॉक से कड़े सवाल-जवाब किए गए थे, जिसके बाद बुधवार को अमेरिकी सांसदों के सामने टिकटॉक के सीईओ च्यू पहली बार हाजिर हुए। च्यू ने खुलासा किया कि 170 मिलियन से अधिक अमेरिकी हर महीने टिकटॉक का इस्तेमाल करते हैं जो कि  पिछले वर्ष की तुलना में 20 मिलियन अधिक है।

 

टिकटॉक पर आरोप है कि उसके द्वारा जानबूझकर बच्चों की सुरक्षा खतरे में डालकर सोशल मीडिया माध्यमों में बच्चों की मानसिक सेहत बिगाड़ने वाले, आत्महत्या के लिए उकसाने वाले और शोषण का शिकार बनाने वाले फीचर शामिल किए हैं। इस दौरान मेटा के CEO  मार्क जुकरबर्ग से भी पूछताछ की गई  तो उन्होंने बच्चों पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के कथित नतीजों से प्रभावित परिवारों से सार्वजनिक रूप से माफी मांगी। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News