भारत के बाद पाकिस्तान ने भी दिया चीन को झटका, अश्लील कंटेट को लेकर Tik-Tok पर लगाया बैन

punjabkesari.in Friday, Oct 09, 2020 - 06:06 PM (IST)

 इस्लामाबाद: भारत और अमेरिका के बाद पाकिस्तान ने भी चीन को झटका देते हुए टिक-टॉक को बैन करने का फैसला किया है।  पाकिस्तान के जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, प्राधिकरण का कहना है कि कंपनी अवैध ऑनलाइन सामग्री के सक्रिय मॉडरेशन के लिए एक प्रभावी तंत्र के विकास के निर्देशों का पालन करने में पूरी तरह से विफल रही है।

PunjabKesari

पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण की ओर से जारी बयान में कहा गया कि, टिक-टॉक को कई बार अनैतिक और असभ्य सामग्री को ब्लॉक करने के लिए कहा गया लेकिन टिक-टॉक पाकिस्तानी अथॉरिटी को संतुष्ट नहीं कर सका। इसके बाद दूरसंचार प्राधिकरण ने पाकिस्तान में टिक-टॉक ब्लॉक करने का फैसला किया। बयान में कहा गया कि बीते जुलाई में ही पाकिस्तान ने टिकटॉक को चेतावनी दी थी।


PunjabKesari

 

 

 फैसले के बारे में एक अधिकारी ने रॉयटर्स को बताया है कि बार-बार अनैतिक और असभ्य कॉन्टेंट को ब्लॉक करने के लिए प्रक्रिया तैयार करने के लिए कहा जा रहा था लेकिन प्लैटफॉर्म पाकिस्तानी अथॉरिटी को संतुष्ट नहीं कर सका। इसके बाद पाकिस्तान में टिक-टॉक ब्लॉक करने का फैसला किया गया। जुलाई में ही पाकिसतान ने टिकटॉक को इसके लिए चेतावनी दी थी। 

PunjabKesari

पिछले दिनों पाकिस्तान के सूचना मंत्री शिबली फराज ने द न्यूज को दिए एक इंटरव्यू में यह दावा किया था कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी टिकटॉक को बैन करना चाहते हैं। उन्होंने कहा था कि हालांकि, इमरान खान की चिंता डेटा सिक्यॉरिटी नहीं, बल्कि देश में फैल रही अश्लीलता है और इसकी वजह से वह टिकटॉक सहित इस तरह के अन्य ऐप को भी बैन करने पर विचार कर रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News