ब्रिटेनः फॉरबरी गार्डन्स पार्क में चाकू हमले में 3 की मौत व कई घायल,1 गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Jun 21, 2020 - 11:14 AM (IST)

लंदनः ब्रिटेन में एक सनकी शख्स द्वारा किए गए चाकू हमले में 3 लोगों की मौत हो गई व कई घायल हो गए। इस मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। घटना को अश्वेत आंदोलन से जोड़ कर देखा जा रहा है। जानकारी के अनुसार घटना ईस्ट इंग्लैंड पार्क के दक्षिण में स्थित रीडिंग शहर के सेंट्रल पार्क में शनिवार शाम को हुई। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है और आतंकवाद निरोध दस्ते के अधिकारी भी इस जांच में शामिल हो गए हैं।

 

 खबरें हैं कि हमलों में मारे गए तीन लोग लिबियाई मूल के माने जा रहे  है। थेम्स वैली की पुलिस ने एक बयान में कहा, “कई लोग घायल हुए हैं और उन्हें अस्पताल ले जाया गया है।”बयान में कहा गया, “रीडिंग के फोरबरी गार्डन्स में पुलिस ने घेराबंदी कर दी है और अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं। हम लोगों से इस वक्त उस इलाके में जाने से बचने को कह रहे हैं।”

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि, “रीडिंग की भयावह घटना से प्रभावित हुए सब लोगों के प्रति उनकी सहानुभूति है।”उन्होंने कहा, “वह मौके पर पहुंचे आपात सेवा कर्मियों के शुक्रगुजार हैं।” ब्रिटेन की गृह मंत्री प्रीति पटेल ने घटना के फौरन बाद गहरी चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा, “रीडिंग में हुई घटना की खबरें सुनकर बेहद चिंतित हूं। मौके पर पहुंचे पुलिस एवं आपात कर्मियों समेत घटना में शामिल हर किसी के प्रति उनकी सहानुभूति है।”

 

सोशल मीडिया पर प्रत्यक्षदर्शियों की तरफ से बताया जा रहा है कि पराचिकित्सक और पुलिसकर्मी पार्क में कई घायल लोगों की देखभाल कर रहे हैं जहां यह घटना हुई। इस खबर से कुछ देर पहले ही इलाके में नस्लवाद विरोधी ‘ब्लैक लाइव्स मैटर” प्रदर्शन हुआ था। पुलिस का कहना है कि अब तक ऐसी कोई खबर नहीं है कि यह घटना किसी तरह के प्रदर्शन से जुड़ी हुई है। थेम्स वैली पुलिस ने ट्विटर पर दिए बयान में कहा, “ऐसे कोई संकेत नहीं है कि यह घटना ब्लैक लाइव्स मैटर प्रदर्शन से जुड़ी हुई है जो आज रीडिंग में हुआ था।” 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News