ऑस्ट्रेलिया में हजारों मछलियों की मौत से सफेद हो गई नदी, आपदा का खतरा

punjabkesari.in Wednesday, Jan 30, 2019 - 01:21 PM (IST)

सिडनीः भीषण गर्मी के कारण सूखे की चपेट में आए ऑस्ट्रेलिया में एक प्रमुख नदी में हजारों मछलियां मरने से नदी सफेद हो गई। आशंका जताई जा रही है कि मछलियों के मरने की सिलसिला आगे भी जारी रह सकता है। मामले से संबंधित अथॉरिटी ने इस संबंध में चेतावनी दी है। सोशल मीडिया पर इन मरी मछलियों की तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैंं।  
PunjabKesari
इससे अब पारिस्थितिक आपदा का खतरा मंडराने लगा है। अधिकारियों और स्थानीय लोगों ने सोमवार को यह जानकारी दी। दो महीने से भी कम समय में इस क्षेत्र में इतनी बड़ी तादाद में मछलियों के मारे जाने की यह तीसरी घटना है। मत्स्य पालन विभाग के अधिकारियों ने कहा कि इस बात की जानकारी होने के बाद वे सुदूरवर्ती पश्चिम न्यू साउथ वेल्स राज्य के एक छोटे से शहर मेनिन्डी के लिए रवाना हो गए।
PunjabKesari
यह कस्बा डार्लिंग नदी के पास स्थित है, जो हजारों किलोमीटर फैले मुर्रे-डार्लिंग नदी तंत्र का हिस्सा है, जिसे देश के कृषि क्षेत्र की जीवनरेखा माना जाता है। मेनिन्डी के पर्यटन संचालक रॉब ग्रेगोरी ने बताया, ‘काफी संख्या में छोटी (मृत) मछलियां मिली हैं, पिछली दो घटनाओं में भारी संख्या में बड़ी मछलियां पहले ही मारी जा चुकी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News