महाभियोग मामले में चुनौती का जवाब देने के लिए दृढ़ता से विचार कर रहा हूं : ट्रंप

punjabkesari.in Monday, Nov 18, 2019 - 10:26 PM (IST)

वाशिंगटनः अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को कहा कि अपने खिलाफ महाभियोग की जांच के मामले में गवाही देने के लिए वह विपक्षी डेमोक्रेट्स की चुनौती का जवाब देने के बारे में ‘दृढ़ता' से विचार कर रहे हैं। अमेरिका के निचले सदन की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी ने कहा कि ट्रंप को आगे आकर ‘‘सच'' बयान करना चाहिए, जिस पर ट्रंप ने कहा कि वह ऐसा करने को उत्सुक हैं ।

ट्रंप ने ट्वीट किया कि पेलोसी ने कहा है, ‘‘इस फर्जी महाभियोग प्रताड़ना मामले में मैं गवाही दूं। उन्होंने यह भी कहा है कि मैं लिखित में भी ऐसा कर सकता हूं।'' ट्रंप ने कहा,‘‘ हालांकि मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है। मैं इस फर्जी प्रक्रिया को और तवज्जो देना पसंद नहीं करता हूं। मुझे यह विचार पसंद है और मैं इस पर दृढ़ता से विचार कर रहा हूं।'' हालांकि, यह अभी स्पष्ट नहीं है कि राष्ट्रपति किस तरह की गवाही की सोच रहे हैं। राष्ट्रपति का बचाव दल सदन की खुफिया समिति के समक्ष पेश होकर गवाही देने के विचार का संभवत: विरोध करेगा।

अमेरिकी राष्ट्रपति पर आरोप है कि 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में दोबारा निर्वाचन के लिए उन्होंने अपने राजनीतिक विरोधी के खिलाफ साजिश करने के लिए यूक्रेन पर कथित रूप से दबाव बनाया था। ट्रंप के 2016 के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान रूसी हस्तक्षेप के मामले में उन्होंने सवालों के लिखित उत्तर दिये थे। इस मामले की जांच विशेष अभियोजक राबर्ट मूलर ने की थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News