मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए ब्रिटिश पीएम ने उठाया ये कदम

punjabkesari.in Friday, Jun 02, 2017 - 11:14 AM (IST)

लंदन: ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरीजा मे ने आज कहा कि भारत, आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के साथ ब्रेक्जिट पश्चात व्यापार संबंधों को लेकर बातचीत पहले से ही चल रही है। टेरीजा ने यह बात 8 जून को होने वाले आम चुनाव से पहले मतदाताओं को आकर्षित करने के प्रयास के तहत कही।

कन्जर्वेटिव पार्टी नेता टेरीजा चुनाव के लिए पुरजोर कोशिश कर रही हैं क्योंकि हाल के आेपिनियन पोल में यह बात सामने आई है कि विपक्षी लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कार्बिन दोनों पार्टियों के बीच अंतर को कम कर रहे हैं। कुछ आेपिनियन पोल में तो त्रिशंकु संसद होने की भी बात कही गई है। टेरीजा मे की प्रतिक्रिया का उद्देश्य लोगों का ध्यान घरेलू मुद्दों से हटाकर ब्रेक्जिट की आेर लाना है जो हाल के दिनों में सुर्खियों में छाया हुआ है। उन्होंने कहा,‘‘यदि हमें ब्रेक्जिट का सही उपयोग कर पाए तो मुझे पक्का विश्वास है कि भविष्य उज्ज्वल होगा। एेसे में जब हम ब्रिटेन और यूरोपीय संघ के बीच साहसी एवं महत्वाकांक्षी मुक्त व्यापार को आगे बढ़ा रहे हैं, जब हम विश्व में पुराने मित्रों और नए सहयोगियों के साथ नए व्यापार सौदों के लिए उतरेंगे, हमारी अर्थव्यवस्था के लिए मौके बहुत अच्छे होंगे।’’

कन्जर्वेटिव पार्टी नेता ने कहा,‘‘हमने आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और भारत जैसे देशों के साथ भविष्य के व्यापार संबंधों के लिए चर्चा पहले ही शुरू कर दी है। जबकि चीन, ब्राजील,अमरीका और खाड़ी देशों ने हमारे साथ जल्द ही व्यापार सौदे करने में अपनी रूचि व्यक्त की है ।’’ एेसे में जब चुनाव में मात्र एक सप्ताह का समय बचा है, बुधवार को लाइव टेलीविजन चर्चा में हिस्सा लेने से इंकार को लेकर टेरीजा मे निशाने पर आ गई थीं । उन्होंने आज पूर्वोत्तर ब्रिटेन के टीसाइड में अपने प्रचार भाषण का इस्तेमाल अपनी खोई जमीन फिर से हासिल करने के लिए किया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News