थैरेसा मे के लिए गले की फांस बना ब्रेग्जिट मुद्दा, फिर लिया रिस्क

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2019 - 10:53 AM (IST)

लंदन: ब्रेग्जिट मुद्दा ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थैरेसा मे के लिए गले की फांस बना हुआ है। इस मामले मे बुरी तरह उलझी मे की कुर्सी खतरे में है। संभवतः अगले महीना मे के लिए बतौर प्रधानमंत्री आखिरी समय साबित हो । जानकारी के अनुसार थरेसा ने एक बार फिर रिस्क लेते ब्रेग्जिट पर संसदीय गतिरोध तोडऩे का प्रयास किया।

ब्रिटिश संसद में ‘ब्रेग्जिट’ पर विरोधी धड़े को कड़ी चेतावनी जारी करते हुए थरेसा मे ने कहा है कि अब विकल्प किसी समझौते के साथ यूरोपीय संघ (ई.यू.) से निकलने या उसी में बने रहने के बीच चुनने का है। प्रधानमंत्री ने अपने सरकारी आवास ‘डाऊनिंग स्ट्रीट’ से दिए एक ताजा बयान में यूरोपीय संघ से बाहर होने (ब्रेग्जिट) के मुद्दे पर जारी गतिरोध को तोडऩे के लिए विपक्षी लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कॉर्बिन से संपर्क साधने के अपने कदम का बचाव करने की कोशिश की।

उन्होंने कहा, ‘‘चूंकि संसद ने यह स्पष्ट कर दिया है कि वह बगैर किसी समझौते के ब्रिटेन को (यूरोपीय संघ से) नहीं निकलने देगी, इस तरह हमारे बीच अब इन दोनों विकल्पों में एक चुनना है, एक समझौते के साथ यूरोपीय संघ से निकला जाए या इससे बाहर ही नहीं निकला जाए।’’


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News