ट्रम्प के नामित जज पर आरोप लगाने वाली फोर्ड के पक्ष में उतरीं महिलाएं

punjabkesari.in Sunday, Sep 23, 2018 - 02:10 PM (IST)

लॉस एंजिलिसः अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश पद के लिए नामित ब्रेट कैवनॉग पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाने वाली महिला के बचाव में बड़ी संख्या में लोग उतर आए हैं। दरअसल, ट्रम्प ने महिला पर संदेह जताते हुए कहा कि यह आरोप पहले क्यों नहीं लगाया गया। मामला 1980 के दशक का है। क्रिस्टीन ब्लासे फोर्ड ने आरोप लगाया कि ब्रेट कैवनॉग ने हाईस्कूल पार्टी के दौरान उन्हें गिरा दिया और उनके कपड़े फाड़ने की कोशिश की।

PunjabKesari
ट्रम्प ने अपनी टिप्पणी में कहा कि फोर्ड को बहुत पहले ही ये आरोप लगाने चाहिए थे। बड़ी संख्या में महिलाओं ने हैशटैग 'व्हाई आय डिडन्ट रिपोर्ट' पर इसका जवाब दिया है। ट्रम्प की पार्टी की महिलाओं समेत हजारों साधारण महिलाओं ने उनके बयान को बकवास बताया है। मिशिगन से गर्वनर पद की प्रत्याशी ग्रेटचेन विट्मर ने इस हैशटैग पर ट्वीट किया, "क्योंकि मैं महज 18 साल की थी और मैं डरी हुई थी और मैं किसी और के हिंसक आपराधिक कृत्य से नहीं पहचाना जाना चाहती थी।" न्याय मंत्रालय के 2016 के आंकड़ों के मुताबिक, यौन उत्पीड़न का शिकार होने वाले 77.1 फीसदी लोग पुलिस के पास शिकायत दर्ज नहीं कराते।
PunjabKesari
इस मामले में ट्रम्प ने शुक्रवार को ट्वीट किया था, "मुझे इस बात पर जरा भी संदेह नहीं है कि डॉक्टर फोर्ड पर हुआ हमला उतना खराब था, जितना वह बता रही हैं तो आरोप उसी वक्त लगाने चाहिए थे।" उनके इस ट्वीट के बाद ‘मी टू’ अभियान की तरह ही सोशल मीडिया पर लोगों की बाढ़ आ गई। हैशटैग ‘व्हाई आय डिडन्ट रिपोर्ट’ में फोर्ड के बचाव में किए गए ट्वीट में लोगों की राय थी कि इस डर से नहीं बताया कि लोग विश्वास नहीं करेंगे अथवा बोलने के बाद क्या अंजाम हो सकता है, या शर्म और झिझक के कारण मुंह नहीं खोला। दिवंगत राष्ट्रपति रोनाल्ड रीगन की बेटी पैटी डेविस ने वॉशिंगटन पोस्ट में ओपन एड में लिखा कि संगीत के क्षेत्र से जुड़े एक व्यक्ति ने उनसे दुष्कर्म किया था और दशकों तक उन्होंने इसे राज बनाए रखा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News