शॉपिंग के शौंक ने छीन ली इस देश को राष्ट्रपति की कुर्सी, जल्द देंगी इस्तीफा

punjabkesari.in Saturday, Mar 10, 2018 - 12:22 PM (IST)

पोर्ट लुईः शॉपिंग का शौंक हर औरत को होता है पर कौन जानता था मॉरीशस की राष्ट्रपति को ये शौंक इतना महंगा पड़ जाएगा कि उन्हें अपने पद से ही इस्तीफा देना पड़ेग । दरअसल राष्ट्रपति अमीना गुरीब फकीम शॉपिंग विवाद के चलते जल्द ही इस्तीफा देंगी। पीएम प्रविंद जुगनाथ के अनुसार वह 12 मार्च को देश की 50 वर्षगांठ के समारोह के बाद राष्ट्रपति अपने पद छोड़ देंगी।

केमिस्ट्री की प्रफेसर रहीं गुरीब फकीम को साल 2015 मॉरीशस की पहली महिला राष्ट्रपति नियुक्त किया गया था। गुरीब फकीम पर आरोप है कि उन्होंने एक अंतरराष्ट्रीय एन.जी.ओ. के द्वारा जारी किए गए क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल अपनी पर्सनल शॉपिंग के लिए किया। एक स्थानीय अखबार ने हाल ही में खुलासा किया था कि राष्ट्रपति ने इटली और दुबई में शॉपिंग के लिए प्लैनेट अर्थ इंस्टिट्यूट के क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल किया। यह ऑर्गेनाइजेशन शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए स्कॉलरशिप प्रदान करता है हालांकि राष्ट्रपति ने वित्तीय अनियमितता के इन आरोपों से इनकार किया है।

गौरतलब है कि इसी ऑर्गनाइजेशन में मॉरीशस की राष्ट्रपति फकीम अनपेड डायरेक्टर रह चुकीं हैं। अखबार की रिपोर्ट के अनुसार इस कार्ड को राष्ट्रपति के नाम पर शुरु किए गए एक डॉक्टरेट प्रोग्राम को प्रमोट करने के लिए जारी किया गया है। इस खबर की पुष्टि के लिए प्लैनेट अर्थ इंस्टिट्यूट संपर्क नहीं हो पाया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News