कंपनी ने बोनस में हर कर्मचारी को दिए 35 लाख रुपए, धन्यवाद भी किया

punjabkesari.in Thursday, Dec 12, 2019 - 12:10 PM (IST)

वॉशिंगटनः अमेरिका में एक कंपनी ने हॉलीडे पार्टी में अपने कर्मचारियों के लिए ऐसे तोहफे का ऐेलान किया कि वे खुशी से झूम उठे। सैंट जॉन प्रॉपर्टीज नाम इस कंपनी ने अपने 198 कर्मचारियों को 70 करोड़ रुपए का बोनस बांटा गया । सभी कर्मचारियों को उनका बोनस लाल लिफाफे में दिया गया। कर्मचारी को औसतन 50 हजार डॉलर (करीब 35.35 लाख रुपए) दिए गए। सबसे अहम बात यह रही कि कर्मचारियों को इसकी भनक तक नहीं लगने दी।

 

सप्राइज बोनस मिलने पर कंपनी का सारा स्टाफ खुशी में झूम उठा। सेंट जॉन प्रॉपर्टीज के प्रेसिडेंट लॉरेंस मेक्रांट्ज ने बताया कि कंपनी ने 14 साल के दौरान 200 लाख वर्ग फीट में कन्स्ट्रक्शन और डिवलपमेंट किया। यह एक बड़ी उपलब्धि है। इसे हासिल करने में कर्मचारियों ने बहुत मदद की है। इसको लेकर हम कुछ बहुत बड़ा करना चाहते थे। लिहाजा, यह सरप्राइज उन्हें धन्यवाद स्वरूप दिया गया है।

 

काम और समय के आधार पर तय किया गया बोनस
मेक्रांट्ज के मुताबिक, कर्मचारियों की सरप्राइज मनी कंपनी में उनके काम और समय के आधार पर तय की गई है।  इसमें सबसे कम सरप्राइज मनी 100 डॉलर (7 हजार रुपए) की थी। 100 डॉलर की रकम ऐसे कर्मचारी को दी गई है, जिन्होंने हाल ही में कंपनी ज्वाइन की है या फिर ज्वाइन करने वाले हैं। कर्मचारी को बोनस के रूप में सबसे बड़ी रकम 2 लाख 70 हजार (1.91 करोड़ रुपए) डॉलर दी गई है।

 

बोनस के ऐलान से कर्मचारी काफी खुश थे। 37 साल की कमर्चारी स्टेफनी रिडग्वे ने बताया, जब मैंने लिफाफा खोला तो बिलकुल भी यकीन नहीं हो रहा था। उसमें पूरे 50 हजार डॉलर थे। मैं कंपनी में 14 साल से काम कर रही हूं। मुझे मेरी आंखों पर भरोसा नहीं हो रहा था और न ही इसे में शब्दों में बता सकती हूं। मैं बस इसकी कल्पना कर पा रही हूं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News