थाईलैंड मिशन: विश्व फुटबाल के नए हीरो बन गए हैं बहादुर लड़के

punjabkesari.in Wednesday, Jul 11, 2018 - 05:50 PM (IST)

चियांग राई/मॉस्को: थाईलैंड में बाढ़ के पानी से भरी थाम लुआंग गुफा से दो सप्ताह के बाद सुरक्षित बाहर आ जाने वाले थाई फुटबाल टीम के 12 लड़कों और उनके कोच के अद्म्य साहस और संकल्प की दुनिया में ऐसी सराहना हो रही है कि वे विश्व फुटबाल के नए हीरो बन गए हैं।  दो सप्ताह पहले तक इन लड़कों को उनके परिवार के सिवा शायद कोई नहीं जानता था लेकिन आज उनका नाम पूरी दुनिया में फैल गया है।

PunjabKesari
 बाढ़ के पानी से भरी गुफा में इन लड़कों ने किस तरह दो सप्ताह गुजारे इसका अंदाजा लगा पाना बहुत मुश्किल है। गुफा से बाहर आ जाने के बाद पूरी दुनिया ने इनकी बहादुरी को सलाम किया है और विश्व फुटबाल के बड़े सितारों ने इन युवाओं के जज्बे को सराहा है। विश्वकप की टीमों ने अपनी जीत को इन्हें समर्पित किया है, इनके नाम पर फुटबाल टी-शर्ट बन गई हैं, इन्हें टूर और मैच टिकट के प्रस्ताव मिले हैं और साथ ही फीफा ने इन्हें विश्व फाइनल देखने की भी पेशकश की है। हालांकि अस्पताल में इलाज करा रहे इन लड़कों का फाइनल देखना मुश्किल है। 
PunjabKesari
वाइल्ड बोअर्स नाम की फुटबाल टीम के आखिरी सदस्य को मंगलवार को जब गुफा से बाहर निकाला गया तो थाईलैंड से लेकर पूरी दुनिया में खुशी की लहर दौड़ गयी। इटली से लेकर स्पेन और इंग्लैंड से लेकर ब्राजील तक के फुटबालरों ने इन लड़कों के साहस को सराहा है।   

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News