अफगानिस्तान में आतंकवादियों का पाकिस्तानी सेना की चौकी पर हमला, 3 सैनिकों की मौत

punjabkesari.in Saturday, Apr 23, 2022 - 04:59 PM (IST)

इस्लामाबाद: अफगानिस्तान में आतंकवादियों ने सीमा पार पाकिस्तानी सेना की एक चौकी पर रात भर भारी हथियारों से गोलीबारी की, जिसमें तीन सैनिकों की मौत हो गई। सेना ने शनिवार को यह जानकारी दी। सेना ने एक बयान में कहा कि पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान क्षेत्र में सेना की चौकी की ओर आतंकवादियों की गोलीबारी के साथ ही मुठभेड़ शुरू हो गयी और कई लोग मारे गए।

 

हमले की जानकारियों की स्वतंत्र रूप से पुष्टि नहीं की जा सकी है। यह हमला ऐसे वक्त हुआ है, जब हाल के दिनों में अफगानिस्तान में कई धमाके हुए हैं। इस्लामिक स्टेट-खुरासान ने अफगानिस्तान में कई हमलों की बृहस्पतिवार को जिम्मेदारी ली थी। इनमें से ज्यादातर हमले देश के अल्पसंख्यक शिया समुदाय को निशाना बनाते हुए किए गए हैं।

 

पाकिस्तानी सेना ने एक बयान में कहा, ‘‘पाकिस्तान अपने खिलाफ गतिविधियों के लिए आंतकवादियों द्वारा अफगानिस्तान की सरजमीं के इस्तेमाल की कड़ी निंदा करता है और उम्मीद करता है कि अफगान सरकार भविष्य में ऐसी गतिविधियां होने नहीं देगी।'' इस बीच, बृहस्पतिवार को आईएस-के ने जिस अब्दुल रहीम शहीद स्कूल पर हमला किया था, उसे पठन-पाठन के लिए फिर से खोल दिया गया है। हमले में सात छात्रों की मौत हो गयी थी। स्कूल के प्रधानाचार्य ने कक्षाएं शुरू होने पर प्रत्येक छात्र को एक कलम और फूल दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News