8 महीनों में हुए 8 आतंकी हमले, भीड़ को रौंदना आतंकियों का न्यू टेरर ट्रेंड

punjabkesari.in Friday, Aug 18, 2017 - 05:47 PM (IST)

मैड्रिड: यूरोप काफी समय से आतंकियों के निशाने पर है। पिछले कुछ वर्षों में यूरोप के कई देश लगातार आतंकी हमलों का शिकार बन रहे हैं। इंग्‍लैंड, फ्रांस, बेल्जियम, ग्रीस, तुर्की और इटली और अब स्‍पेन एक बार फिर आतंकियों के निशाने पर आ गया है।
PunjabKesariस्पेन के बार्सिलोना में गुरुवार को हुए आतंकी हमले में 13 लोगों की मौत जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए। यह हमला बार्सिलोना के सिटी सेंटर में हुआ और शुक्रवार सुबह स्पेन में दूसरा आंतकी हमला हुआ। यह हमला बार्सिलोना से करीब 100 किलोमीटर दूर कैम्ब्रिल्स में हुआ,जहां एक शख्स ने लोगों के बीच कार घुसा दी। यह पहला मौका नहीं है कि जब यूरोप में आतंकियों ने किसी गाड़ी को अपने खतरनाक मकसद के लिए इस्‍तेमाल किया हो। इन दिनों भीड़ को रौंदना आतंकवादियों का न्यू टेरर ट्रेंड बन गया है।
PunjabKesariएक बड़ा सवाल यह भी है कि यूरोप में पूर्व में हुए हमलों से आखिर स्‍पेन ने कोई सबक क्‍यों नहीं लिया। साल 2017 में यानी पिछले 8 महीनों में 8 आतंकी हमलों ने दुनिया के अलग-अलग देशों को दहला दिया है।
PunjabKesari-17-18 अगस्त 2017: स्पेन के बार्सिलोना में गुरुवार को हुए आतंकी हमले में 13 लोगों की मौत जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए। बार्सिलोना के सिटी सेंटर में  आतंकियों की एक वैन ने कई लोगों को कुचल दिया और शुक्रवार सुबह स्पेन में दूसरा आंतकी हमला हुआ। यह हमला बार्सिलोना से करीब 100 किलोमीटर दूर कैम्ब्रिल्स में हुआ, यहां भी एक शख्स ने लोगों के बीच कार घुसा दी।
PunjabKesari
- 9 अगस्त 2017: पेरिस में एक शख्स ने कुछ सैनिकों पर बीएमडब्ल्यू गाड़ी दौड़ा दी,जिसमें 6 लोग घायल हो गए थे।
 

- 3 जून 2017: 3 जून 2017 को लंदन में हुए आतंकी हमले में जिहादियों ने लंदन ब्रिज पर लोगों पर वैन दौड़ा दी और कई लोगों पर चाकू से हमला किया था। 
 

- 23 मई 2017: ब्रिटेन के मैनचेस्टर शहर में 23 मई को एक बम धमाके में 22 लोगों की मौत और 50 लोग घायल हो गए थे।
 

- 21 अप्रैल 2017: फ्रांस में राष्ट्रपति चुनाव से ठीक पहले पेरिस में एक आतंकवादी ने पुलिस बस पर हमला कर दिया था, जिसमें एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई है और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो थे। 


- 8 अप्रैल 2017: स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम में एक शख्स ने स्टोर में एक ट्रक घुसा दिया था जिसे आतंकवादी हमला करार दिया गया था।
 

- 22 मार्च 2017: ब्रिटेन की संसद के बाहर मार्च में आतंकी हमला हुआ था, जहां एक हमलावर ने अंधाधुंध गोलियां बरसाते हुए लोगों को अपनी कार से रौंद दिया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News