आतंकी हमलों से दहला स्पेन,13 लोगों की मौत, पुलिस ने मार गिराए 4 संदिग्ध

punjabkesari.in Friday, Aug 18, 2017 - 10:05 AM (IST)

मैड्रिड: स्पेन के बार्सिलोना में व्यस्त जगह पर एक ड्राइवर ने वीरवार को वाहन को भीड़ में घुसा दिया जिससे कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई। वहीं स्पैनिश पुलिस का कहना है कि उन्होंने कैम्ब्रिल्स में एक दूसरे संभावित आतंकी हमले को रोकते हुए 4 संदिग्ध आतकियों को मार गिराया है। 

PunjabKesari
दुनिया भर के नेताओं ने की घटना की निंदा
पुलिस ने इसे ‘‘आतंकवादी हमला’’ बताया है। हालिया वर्षों में समूचे यूरोप में वाहन को भीड़ में घुसा कर हमले की घटनाएं हुई हैं। हमले से स्पेन के इस व्यस्त शहर में सड़कों पर अफरा-तफरी फैल गई और दुनिया भर के नेताओं ने घटना की निंदा की है। क्षेत्रीय गृह मंत्री जोआकिम फोर्न ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘हम पुष्टि कर सकते हैं कि 13 लोगों की मौत हुई और 50 से ज्यादा लोग घायल हुए।’’ कैटेलान पुलिस ने कहा कि उसने एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है। PunjabKesariबर्सिलोना हमले के 2 संदिग्ध अरेस्ट
पुलिस यूनियन के अनुसार संदिग्ध की पहचान ड्रिस ओउकाबीर के तौर पर की गई है। इस हमले के सिलसिले में दूसरे संदिग्ध को भी गिरफ्तार किया गया है। यह जानकारी क्षेत्रीय प्रेसीडेंट ने दी। पुलिस ने पूर्व की खबरों से भी इंकार किया कि हमलावर घटनास्थल के निकट किसी बार में छिपा हुआ है। प्रसिद्ध लास रमब्लास र्बिसलोना की व्यस्त जगह है। यहां पर दुकानों और रेस्तरां की भरमार है जहां पर्यटकों का जमघट लगा रहता है और देर रात तक विभिन्न कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन करते हैं। पुलिस ने कहा वाहन को राहगीरों की तरफ घुसा दिया गया।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News