अफगानिस्तान में अमेरिकी सेना की वापसी से पहले ही आतंकियों का घमासान, 24 घंटे में किए 141 तालिबानी हमले

punjabkesari.in Monday, May 03, 2021 - 07:17 PM (IST)

काबुलः अफगानिस्तान में अमेरिकी व नाटो सेनाओं की वापसी से पहले ही आतंकवादियों का घमासान शुरू हो गया है। पिछले 24 घटों के दौरान ही तालिबान के आतंकियों ने 141 विभिन्न स्थानों पर हमले कर अपने इरादे साफ कर दिए हैं।  तालिबानी अभी से ही अपने ठिकानों को मजबूत करने के साथ ही हमलों की संख्या बढ़ा रहे हैं। ये हमले ज्यादातर उरुजगन, जाबुल, कंधार, नानगरहर, बदख्शान और ताखर क्षेत्र हो रहे हैं।

 

रक्षा मंत्रालय ने बताया कि तालिबान के हमलों का सुरक्षा बल भी मुस्तैदी से जवाब दे रहे हैं।  हेलमंद के वाशिर जिले के कैंप एंटोनिक को विदेश सेनाओं ने अफगान सेना को सौंप दिया है। यहां अफगान स्पेशल फोर्स का बेस कैंप बनाया जाएगा।सरकार ने दावा किया है कि पिछले 24 घंटों के दौरान 100 से ज्यादा तालिबानी आतंकियों को मार गिराया है। तालिबान ने इस संख्या को गलत बताया है।

 

अफगानी मीडिया के अनुसार पिछले 24 घंटों में 157 सुरक्षा बलों सहित 226 लोगों की मौत हो गई है। तीस दिन के अंदर 438 सुरक्षा बल और नागरिक मारे गए हैं। लगभग 500 लोग घायल हुए हैं। 190 स्थानों पर बमबारी की घटनाएं हुई हैं। तालिबान ने अमेरिकी सेना की वापसी की घोषणा के बाद से ही हिंसा की वारदातें तेज कर दी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News