कोरोना से फैसलाबाद के तबलीगी प्रमुख की मौत, संक्रमित सदस्यों की संख्या 1100 के पार

punjabkesari.in Friday, Apr 17, 2020 - 10:50 PM (IST)

 

इस्लामाबादः पाकिस्तान में कोरोना वायरस से तबलीगी जमात के फैसलाबाद प्रमुख बुजुर्ग उपदेशक मौलाना सुहैब रुमी की कोरोना से मृत्यु हो गई । बुजुर्ग उपदेशक ने पिछले महीने लाहौर के रायविंड में तबलीगी सभा में भाग लिया था। फैसलाबाद के उपायुक्त मुहम्मद अली ने कहा कि उनके परिवार के पांच सदस्य, जिनमें दो पोते भी शामिल हैं, कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। उनके परिवार के सदस्यों को फैसलाबाद में एक आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है।

 

इस बीच, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में तबलीगी जमात के संक्रमित सदस्यों की संख्या शुक्रवार को 1,100 का आंकड़ा पार कर गई। मार्च की शुरुआत में लाहौर स्थित मुख्यालय में बड़ी संख्या में जुटने वाले प्रचारकों को देशभर से खोजकर क्वारंटाइन सेंटरों में रखा गया। सरकार के अनुसार, मार्च में तबलीगी जमात ने इस सलाह के बावजूद अपना सालाना कार्यक्रम किया कि लोगों की भीड़ एकत्रित होने से वायरस का संक्रमण फैल सकता है।

 

पाकिस्तानी अधिकारियों ने पांच दिवसीय कार्यक्रम को रद करने का आग्रह किया था, जिसमें कई देशों के हजारों लोगों ने भाग लिया था। इस बीच, स्वास्थ्य विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि पंजाब की जेलों में कोरोना वायरस से संक्रमित कैदियों की संख्या बढ़कर 100 हो गई है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, देश में संक्रमित लोगों की संख्या 7,260 और मारे गए लोगों की संख्या 137 है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News