स्विट्जरलैंड : द्वितीय विश्व युद्ध के जमाने का विमान दुर्घटनाग्रस्त, 20 के मरने की आशंका

punjabkesari.in Sunday, Aug 05, 2018 - 06:55 PM (IST)

जेनेवा: स्विट्जरलैंड के पहाड़ों में द्वितीय विश्व युद्ध के जमाने का एक पुराना विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में 20 लोगों की मौत का अंदेशा है। एटीएस समाचार एजेंसी ने रिपोर्ट दी है कि जंकर जेयू52 एचबी-एचओटी विमान का निर्माण 1939 में जर्मनी में हुआ था। यह विमान जेयू कंपनी का था जिसका ताल्लुक स्विस वायु सेना से है।

जंकर विमान में 17 यात्री और चालक दल के तीन सदस्य सवार हो सकते हैं। यह देश के पूर्वी हिस्से में पिज सेगनास पर्वत पर करीब 2,500 मीटर की ऊंचाई पर शनिवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जर्मन भाषा के अखबार ‘ब्लिक’ के मुताबिक विमान में उसकी क्षमता के अनुरूप लोग सवार थे। इससे 20 लोगों की मौत होने का अंदेशा है।

पुलिस ने रविवार सुबह तक हताहतों की औपचारिक संख्या नहीं बताई है लेकिन इतना कहा है कि पांच हेलीकॉप्टर खोज एवं बचाव अभियान में शामिल हैं और घटनास्थल के हवाई क्षेत्र को रविवार को भी बंद रखा गया है। स्विट्जरलैंड के निडवाल्ड कैंटन के एक जंगल में भी एक पर्यटक विमान शनिवार को दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। हादसे का शिकार होते ही विमान में आग लग गई थी और इसमें एक दंपति और दो बच्चे सवार थे। हादसे में बचा कोई भी शख्स अबतक नहीं मिला है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News