पीरियड्स के दिनों में एेसा न करने का ऑर्डर देना फिटनेस क्लब को पड़ा भारी

punjabkesari.in Saturday, Aug 13, 2016 - 06:06 PM (IST)

तिबलिसी: 'डियर लेडीज! पीरियड्स के दौरान स्विमिंग पूल में न जाएं । यह कहना है जॉर्जिया के एक फिटनेस क्लब का । जहां महिलाओं को एक नोटिस जारी करके कहा गया है कि पीरियड्स के दौरान वह स्विमिंग पूल का इस्तेमाल न करें । जॉर्जिया का एक फिटनेस क्लब महिलाओं को लेकर दिए गए इस ऑर्डर के कारण विवादों में घिर गया है । बता दें कि यह नोटिस महिलाओं के चेंजिंग रूम में लगाया गया था, जिसकी फोटो खींचकर एक महिला मैंबर सोफी तबाताजे ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी ।
 
सोशल मीडिया पर फोटो पोस्ट करने वाली मेंबर सोफी तबाताजे ने लिखा, आपको अंदाजा है कि यह कितना आपत्तिजनक है? आपके नियमों के मुताबिक हमें महीने के उन दिनों में पूल यूज करने की इजाजत नहीं है । इसके बाद क्लब की काफी आलोचना हो रही है । 
 
महिला ने लिखा कि पीरियड्स के दौरान हम जो सेनेटरी पैड्स यूज करती हैं वो दूषित ब्लड को तुरंत सोख लेते है जिसके चलते पूल में दूषित ब्लड फैलने का कोई सवाल ही नहीं है । पीरियड्स के दौरान होने वाले दर्द को कम करने के लिए कई महिलाएं स्विमिंग की मदद लेती हैं । ऊधर एंटी-वुमन बिहेवियर और पक्षपात के आरोप पर फिटनेस सेंटर ने अपने बचाव करते हुए कहा कि वे पीरियड्स के दौरान महिलाओं के शरीर से निकलने वाले दूषित खून से दूसरे मेंबर्स का बचाव करना चाहते हैं जिसके चलते पिछले 8 साल से एेसा नोटिस वहां लगा रखा है।
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News