स्वीडन की पहली महिला एक हफ्ते में दूसरी बार चुनी गईं प्रधानमंत्री

punjabkesari.in Tuesday, Nov 30, 2021 - 12:05 PM (IST)

कोपनहेगनः स्वीडन की पहली महिला प्रधानमंत्री  एक हफ्ते में दूसरी बार पीएम पद के लिए  चुनी गई हैं।  प्रधानमंत्री चुने जाने के कुछ घंटों बाद ही संसद में बजट प्रस्ताव गिरने पर मेगदालेना एंडरसन द्वारा पिछले सप्ताह पद से इस्तीफा दिए जाने के बीच सोमवार को एक बार फिर उन्हें सरकार का प्रमुख चुन लिया गया। सोशल डेमोक्रेट पार्टी की नेता एंडरसन ने सप्ताह भर के भीतर एक बार फिर प्रधानमंत्री पद पर कब्जा जमाया।

PunjabKesari

हालांकि, वह एक पार्टी की अल्पमत वाली सरकार बनाएंगी। मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नामों की घोषणा मंगलवार को हो सकती है। पिछले सप्ताह बुधवार को स्वीडन की पहली महिला प्रधानमंत्री चुनी गईं एंडरसन इस पद पर केवल सात घंटे ही रह सकीं और उनके सहयोगी दल द ग्रीन्स ने सरकार से समर्थन वापस ले लिया था। एंडरसन ने अपनी नियुक्ति के बाद कहा, '' मुझे अच्छा महसूस हो रहा है और मैं काम शुरू करने को लेकर उत्सुक हूं।''

PunjabKesari

प्रधानमंत्री बनने से पहले वित्त मंत्री रहीं एंडरसन ने कहा कि वह मंगलवार को मंत्रिमंडल में शामिल नामों की घोषणा के बाद अपनी सरकार की नीतियों को पेश करेंगी। हालांकि, उन्होंने कहा कि ''कल्याण, जलवायु और हिंसा से निपटना'' उनकी प्राथमिकताएं हैं। गौरतलब है कि स्वीडन में पिछले कुछ वर्षों से संगठित अपराध गतिविधियों में वृद्धि देखने को मिली है और स्टॉकहोम, गोटेबोर्ग और मालमो जैसे प्रमुख शहरों में गिरोहों के बीच गोलीबारी की घटनाएं सामने आयी हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News