सर्जिकल स्ट्राइक के बाद PAK पी.एम का एेसा बयान आया सामने

punjabkesari.in Friday, Sep 30, 2016 - 02:05 PM (IST)

इस्लामाबाद: भारत के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अपने मंत्रियों के साथ कैबिनेट मीटिंग बुलाई है। नवाज इस बैठक में पहुंच गए हैं । पाक पी.एम ने इस बैठक में अपने बयान में कहा कि भारत के साथ अच्छे पड़ोसी की तरह रहना चाहते हैं । अगर अपने देश की रक्षा की बात आईं तो हम उसका जवाब देने में पीछे नहीं हटेगे । हम भारत के साथ युद्ध नहीं चाहते अगर हम पर युद्ध थोपा गया तो उसका जवाब देंगे।


रेडियो पाकिस्तान से मिली ये जानकारी
‘रेडियो पाकिस्तान’ ने कहा कि प्रधानमंत्री ने बैठक की अध्यक्षता की जिसमें ‘‘हालिया घटनाक्रम से पैदा हुई चुनौती के प्रति देश की सामूहिक प्रतिक्रिया पर चर्चा किए जाने की संभावना है।’’बैठक से पहले कैबिनेट के सदस्यों ने हर कीमत पर मातृभूमि की रक्षा करने के सरकार के संकल्प को दोहराया। 


सरताज अजीज ने दिया ये बयान 
विदेश मामलों पर सलाहकार सरताज अजीज ने कहा कि ‘‘कश्मीर के लोगों के न्यायसंगत संघर्ष’’ के प्रति समर्थन‘‘पाकिस्तान की प्राथमिकता रहेगी और वह इस मामले में पीछे नहीं हटेगा।’’उन्होंने कहा कि भारत कश्मीरियों के खिलाफ ‘‘ज्यादतियों’’ से अंतर्राष्ट्रीय समुदाय का ध्यान भटकाने की रणनीति अपना रहा है।उन्होंने कहा कि पाकिस्तान कूटनीतिक रूप से भारत का सामना करेगा लेकिन ‘‘हमारे सशस्त्र बल भी देश की रक्षा करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।’’ पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने दोहराया कि पाकिस्तान नहीं चाहता कि तनाव बढ़े लेकिन वह ‘‘हर परिस्थिति के लिए तैयार है।’’ 

 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News