Amazon सीईओ का पद छोड़ेंगे जेफ बेजोस, सुंदर पिचाई ने दी नई भूमिका के लिए बधाई

punjabkesari.in Thursday, Feb 04, 2021 - 12:04 PM (IST)

बिजनेस डेस्क: एक ऑनलाइन बुकस्टोर के रूप में अमेजन की शुरुआत करने और उसे खरीदारी तथा मनोरंजन की दुनिया का महारथी बनाने वाले जेफ बेजोस ने कंपनी के सीईओ का पद छोड़ने की घोषणा कर दी है। इस ऐलान के बाद दुनियाभर के टॉप सीईओ बेजोस को नई भूमिका के लिए शुभकामनाएं दे रहे हैं। 

PunjabKesari
सत्या नडेला ने भी दी बधाई 
Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने ट्वीट कर जेफ बेजोस को शुभकामनाएं दी। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा कि बधाई जेफ बेजोस, मेरी ओर से ढेर सारी शुभकामनाएं। वहीं माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला भी जेसी को बधाई देते हुए लिखा कि आपने जो कुछ भी काम किया है, उसकी अच्छी-खासी पहचान है। 

PunjabKesari
बेजोस ने खुद दी पद छोड़ेंने की जानकारी 
बता दें कि  बेजोस (57) गर्मियों में अपना पद छोड़ेंगे और उनकी जगह अमेजन के क्लाउड-कंप्यूटिंग व्यवसाय का संचालन करने वाले एंडी जेसी लेंगे। बेजोस ने कर्मचारियों को लिखे एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि उन्होंने नए उत्पादों और अमेजन में विकसित की जा रही शुरुआती पहलों पर ध्यान देने की योजना बनाई है। उन्होंने कहा कि उनके पास अन्य परियोजनाओं के लिए अधिक समय होगा, जिसमें उनकी अंतरिक्ष अन्वेषण कंपनी ब्लू ओरिजिन, उनके द्वारा चलाए जाने वाले परोपकार के काम और वाशिंगटन पोस्ट की देखरेख शामिल है। 

PunjabKesari
अमेजन के सबसे बड़े शेयरधारक हैं बेजोस 
बेजोस अमेजन के सबसे बड़े शेयरधारक हैं और कंपनी के कामकाज पर उनका व्यापक प्रभाव बना रहेगा। बेजोस ने कहा कि अमेजन का सीईओ होने एक बड़ी जिम्मेदारी है और ऐसे में दूसरी बातों पर ध्यान देना कठिन है और कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में वह अमेजन की नई पहलों पर ध्यान देंगे। उन्होंने कहा कि अमेजन की यात्रा लगभग 27 साल पहले शुरू हुई था, जब कंपनी केवल एक विचार थी, और इसका कोई नाम नहीं था। उस समय मुझसे सबसे अधिक बार यह सवाल पूछा गया था, इंटरनेट क्या है? शुक्र है, मुझे अब यह समझाना नहीं पड़ता।'' इस समय अमेजन में 13 लाख लोग काम करते हैं और ये दुनिया भर में करोड़ो लोगों और कारोबारों को सेवाएं देते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News