UK में इजराइल और फिलीस्तीनी समर्थकों में झड़प, PM सुनक ने कहा- जंग के लिए हमास स्पोटर्स जिम्मेदार

punjabkesari.in Tuesday, Oct 10, 2023 - 12:09 PM (IST)

लंदनः इजराइल और हमास जंग के बीच ब्रिटेन के प्रधानमंत्री प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने हमास का समर्थन करने वाले लोगों को आतंकवादी करार दिया है। सुनक ने ट्वीट कर कहा कि जो लोग हमास का समर्थन करते हैं, वे इस भयावह हमले के लिए जिम्मेदार हैं। वे स्वतंत्रता सेनानी नहीं बल्कि आतंकवादी हैं। बता दें कि इजराइल और हमास के बीच पिछले चार दिनों से  जारी जंग को लेकर दुनिया भर में देश दो गुटों में बंट गए हैं। कोई इजराइल  का पक्ष ले रहा है तो कोई हमास का साथ दे रहा है। इसी तरह ब्रिटेन में भी युद्ध के बाद से दो गुट सामने आए, जो सोमवार देर रात आपस में ही भिड़ गए।

 

घटना राजधानी लंदन के हाई स्ट्रीट केंसिंग्टन ट्यूब स्टेशन की है।  मीडिया रिपोर्ट के अनुसार  लंदन में जगह-जगह फिलीस्तीन और इजराइल के समर्थन में प्रदर्शन हो रहे हैं। सोमवार शाम लगभग लंदन के इजराइली दूतावास के बाहर फिलीस्तीन के झंडे लेकर हजारों प्रदर्शनकारी धार्मिक नारे लगाने लगे। इस बीचच  कुछ लोगों ने इजराइल दूतावास की ओर आतिशबाजी शुरू कर दी जिसके बाद दोनों देशों के समर्थकों के बीच झड़प हो गई। वहीं, ब्रिटेन की गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन ने ब्रिटेन की सड़कों पर आंतकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस का आह्वान किया।

PunjabKesari

पुलिस का कहना है कि झड़प की जानकारी मिलते ही हम वहां पहुंचे। हमने दोनों गुटों के लोगों को अलग-अलग किया। हमारी प्राथमिकता है कि हम इलाके में शांति बनाए रखें और तनाव को जल्द से जल्द खत्म करें। मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने बयान जारी कर कहा कि दोनों पक्षों के बीच हुई झड़प अब खत्म हो गई है। तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News