पाक के लोगों को खून के आंसू रुला रही महंगाई, सोना- चिकन के बाद चीनी की कीमतों में उछाल

punjabkesari.in Tuesday, Mar 16, 2021 - 01:57 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क:  प्रधानमंत्री इमरान खान का नया पाकिस्तान वहां के लोगों को खून के आंसू रुला रहा है। इमरान सरकार के चंद फैसलों के चलते वहां महंगाई चरम पर पहुंच गई है। पेट्रोल और चिकन के बाद अब चीनी के दाम भी आसमान छू रहे हैं। यहां के 10 से ज्यादा शहरों में चीनी 100 रुपये प्रति किलो बिक रही है, वहीं चिकन 500 रुपये प्रति किलो में बिक रहा है।

ममता के गढ़ में गरजे सीएम योगी, बोले- TMC के गुंडों को चुन-चुनकर दी जाएगी सजा
 

पाकिस्तान की सेना महंगाई को काबू करने की जुगत में लग गई है, लेकिन कर्ज में डूबी सरकार के लिए इस हालत से उबारना आसान नहीं है। पाकिस्तान में पहले से ही आटे की कमी है और रसोई गैस सिलेंडर लोगों को 2000 रुपए में खरीदना पड़ रहा है। पाकिस्तान के एक चैनेल की रिपाेर्ट के अनुसार कराची में जिंदा मुर्गे की कीमत 370 रुपए प्रति किलो और मीट 500 रुपए प्रति किलो हो चुकी है। वहीं लाहौर में चिकन के दाम 365 रुपए प्रति किलो बताई जा रही है।

दिल्ली में नए खतरे की एंट्री, साउथ अफ्रीकी कोरोना वेरिएंट का मिला पहला मरीज
 

ध्यान हो तो पाकिस्तान में सोने की कीमत एक लाख रुपये तोला हो गई है। आतंकियों के लिए जन्नत माने जाने वाले पाकिस्तान में लगातार खाने की कीमतों में इजाफा हो रहा है। हाल ही में महंगाई को रोकने में असफल इमरान सरकार के लिए एक गाना भी रिलीज किया गया था। इसमें  इमरान खान का प्रसिद्ध डॉयलाग ‘घबराना नहीं है’ का बार-बार इस्तेमाल किया गया है। जिसमें गायक ने आटा, साबुन और चीनी की कीमतों को लेकर जमकर तंज कसा है। बच्चों की फीस से लेकर दवाई और इलाज को लेकर भी पाकिस्तान सरकार की जमकर खिंचाई की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News