नेपाल: प्रधानमंत्री कार्यालय के ​निकट छात्रों ने उड़ाए काले गुब्बारे

punjabkesari.in Friday, Feb 01, 2019 - 05:31 PM (IST)

काठमांडू: नेपाल में छात्रों के एक समूह ने प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली के सिंहदरबार स्थित कार्यालय के निकट गुब्बारे उड़ाए जिस पर काले झंडे लगे हुए थे। चिकित्सा क्षेत्र में सुधार और भ्रष्टाचार के खिलाफ सरकार द्वारा कार्रवाई नहीं करने के खिलाफ छात्र विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। नेपाल की विपक्षी पार्टी ‘नेपाली कांग्रेस’ के छात्र संगठन नेपाल स्टूडेंट्स यूनियन के सदस्य प्रदर्शन कर रहे थे।

उन्होंने काले झंडे और बैनर लगे गुब्बारे उड़ाए। बैनरों पर ‘आंदोलनरत चिकित्सक गोविंदा के सी की जान बचाने’, 13 वर्षीय एक लड़की से बलात्कार और हत्या के मामले के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई और भ्रष्टाचार खत्म करने जैसे नारे लिखे हुए थे। एनएसयू के केंद्रीय सदस्य सुशील भट्टा ने कहा कि काले झंडे उड़ाने के पीछे का मकसद सरकार पर अपनी मांगों की पूर्ति के लिए दबाव बनाना है।

इस बीच, आपातकालीन सेवा के अलावा सभी अस्पताल बंद रहे। चिकित्सकों एवं दंत चिकित्सकों के संगठन नेपाल मेडिकल एसोसिएशन ने पिछले 23 दिन से अनशन पर बैठे डॉक्टर के सी के समर्थन में हड़ताल का आह्वान किया है। वह चिकित्सा क्षेत्र में सुधार की मांग को लेकर अनशन पर हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News